• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: देवदत्त पडिक्कल को मिला टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका, आईपीएल में जड़ चुके हैं शतक

IND vs SL: देवदत्त पडिक्कल को मिला टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका, आईपीएल में जड़ चुके हैं शतक

देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले 6 मैच में 195 रन बनाए थे. (Devdutt Padikkal Twitter)

देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले 6 मैच में 195 रन बनाए थे. (Devdutt Padikkal Twitter)

आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से खेलने वाले देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) इस टी20 लीग में शतक जमा चुके हैं. वह घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं और टॉप ऑर्डर में खेलते हैं. उन्होंने नवंबर 2018 में महाराष्ट्र के खिलाफ अपने रणजी ट्रॉफी डेब्यू मैच में 77 रनों की पारी खेली थी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले देवदत्त पडिक्कल को अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका बुधवार को मिला. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में प्लेइंग-XI में चुना. केरल में जन्मे देवदत्त पिछले साल पहली बार आईपीएल में खेलते नजर आए थे.

    21 साल के देवदत्त ने आईपीएल के पिछले सीजन में कुल 15 मैच खेले और 31.53 के औसत से कुल 473 रन बनाए. उन्होंने तब पांच अर्धशतक जड़े थे. कोरोना वायरस के कारण स्थगित किए गए आईपीएल के 14वें सीजन में भी देवदत्त ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक शतक भी जड़ा. उन्होंने मौजूदा सीजन के पहले चरण में कुल 6 मैच खेले और एक शतक की मदद से 195 रन बनाए.

    इसे भी पढ़ें, रोहित शर्मा टेस्ट में ओपनिंग करने का राज जान गए? आकाश चोपड़ा ने बताई हकीकत

    इससे पहले तक 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 10 अर्धशतकों की मदद से कुल 907 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 39 टी20 मैच खेले हैं जिनमें दो शतक और 11 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1466 रन बनाए हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 20 मैचों में 6 शतक जड़े हैं और 8 अर्धशतक उनके नाम हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 1387 रन अभी तक बनाए हैं जिनमें उनका औसत 86.68 का है.

    केरल के एडपल में जन्मे देवदत्त घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह टॉप ऑर्डर में खेलते हैं और कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) में भी दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने भारतीय अंडर-19 टीम में भी अच्छा प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्हें रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक से खेलने का मौका मिला. उन्होंने नवंबर 2018 में महाराष्ट्र के खिलाफ अपने रणजी ट्रॉफी डेब्यू मैच में 77 रनों की पारी खेली थी. पडिक्कल को आईपीएल-2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 लाख में खरीदा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज