• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • India vs Sri Lanka 2nd T20I Highlights: भारतीय टीम दूसरा टी20 मैच हारी, जानें कहां हुई चूक

India vs Sri Lanka 2nd T20I Highlights: भारतीय टीम दूसरा टी20 मैच हारी, जानें कहां हुई चूक

IND vs SL 2nd T20I: श्रीलंका ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हराया. (AP)

IND vs SL 2nd T20I: श्रीलंका ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हराया. (AP)

IND vs SL 2nd T20I Highlights: भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 132 रन बनाए. इसके जवाब में श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 135 रन बनाकर मैच जीत लिया. श्रीलंका के लिए 34 गेंद पर 40 रन की नाबाद पारी खेलने वाले धनंजय डिसिल्वा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय टीम (Team India) को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा. कोलंबो में खेला गया टी20 मैच (IND vs SL 2nd T20I) बेहद करीबी रहा. मैच में ज्यादातर समय दोनों ही टीमों के लिए जीत के मौके दिखते रहे. आखिरी के 5 ओवरों में मेजबान श्रीलंका के खिलाड़ी भारत पर भारी पड़े और अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे. भारत के लिए इस मैच में चार खिलाड़ियों ऋतुरांज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal), नीतीश राणा (Nitish Rana) और चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने डेब्यू किया. श्रीलंका की ओर से रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला.

    भारतीय टीम से आखिर कहां चूक हुई? इससे पहले मैच पर एक नजर डाल लेते हैं. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 132 रन बनाए. इसके जवाब में श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 135 रन बनाकर मैच जीत लिया. श्रीलंका के लिए 34 गेंद पर 40 रन की नाबाद पारी खेलने वाले धनंजय डिसिल्वा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

    भारत की मैच में चूक की बात करें तो उससे पहली बड़ी गलती बैटिंग में हुई. भारतीय टीम ने इस मैच में एक समय 12 ओवर में एक विकेट पर 81 रन बना लिए थे. उस वक्त लग रहा था कि भारत 150 से बड़ा स्कोर बनाएगा. लेकिन विकेट ना गंवाने का दबाव भारतीय बल्लेबाजों पर भारी पड़ गया. भारतीय टीम का 19 ओवर तक का खेल कुछ ऐसा था, जैसे वह तेजी से रन बनाने की बजाय विकेट बचाने पर ज्यादा फोकस कर रहा है. बता दें कि भारत ने आखिरी 8 ओवर में सिर्फ 51 रन बनाए, जो टी20 मैच के लिहाज से बिलकुल भी अच्छा नहीं कहा जा सकता.

    सैमसन ने खेला स्वभाव से विपरीत खेल
    भारतीय टीम ने अपना दूसरा विकेट 13वें ओवर की पहली गेंद पर गंवाया, जब हसरंगा ने शिखर धवन को बोल्ड कर दिया. धवन ने 42 गेंद पर 40 रन बनाए. धवन की जगह लेने आए संजू सैमसन ने अपने स्वभाव के विपरीत खेल दिखाया. वे शायद मिडल ओवरों में संभलकर और बाद में तेजी से बैटिंग करना चाहते थे. लेकिन अकिला धनंजय ने उनके इरादों पर पर पानी फेर दिया. सैमसन 13 गेंद पर 7 रन बनाकर बोल्ड हुए.

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics, Badminton: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में, मेडल से दो जीत दूर

    Tokyo Olympics, Hockey: भारत ने गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना को हराया, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

    नीतीश राणा भी उम्मीद पर खरे नहीं उतरे
    पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे नीतीश राणा (Nitish Rana) भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. पांचवें क्रम पर बैटिंग करने आए राणा 12 गेंद पर 9 रन ही बना सके. इस तरह चौथे और पांचवें क्रम के बल्लेबाजों ने क्रमश: 25 गेंदें खेलीं और कुल 16 रन बनाए. ध्यान रहे कि इन बल्लेबाजों ने 13वें से 20वें ओवर के बीच बैटिंग की, जब कोई भी टीम तेजी से रन बनाने की उम्मीद करती है.

    गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की
    भारतीय टीम ने श्रीलंका को 133 रन का लक्ष्य दिया था. भारतीय गेंदबाजों ने इस लक्ष्य को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. दरअसल, भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के 4 विकेट महज 66 रन पर झटक लिए थे. यह वो मौका था जब लग रहा था कि भारत मैच पर पकड़ बना रहा है.

    धनंजय ने मौके की नजाकत को भांपा
    श्रीलंका के सीनियर बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा ने मौके की नजाकत को भांपते हुए सिर्फ अपना विकेट बचाने पर ध्यान दिया. उन्हें छोटे लक्ष्य का भी फायदा मिला. वे अपनी टीम को टारगेट के करीब लेकर गए. उन्हें आखिर के ओवरों में हसरंगा (11 गेंद पर 15 रन) और चमिका करुणारत्ने (6 गेंद पर 12 रन) का भी अच्छा साथ मिला. आखिर में धनंजय साथी करुणारत्ने के साथ मिलकर अपनी टीम को जिताने में कामयाब रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज