IND vs SL: भारत और श्रीलंका सीरीज से फैंस रहेंगे दूर, श्रीलंका बोर्ड का बड़ा फैसला

IND vs SL: दौरे पर बड़े खिलाड़ी नहीं होंगे. नए खिलाड़ियाें को मौका मिलेगा. (AFP)

IND vs SL: दौरे पर बड़े खिलाड़ी नहीं होंगे. नए खिलाड़ियाें को मौका मिलेगा. (AFP)

टीम इंडिया (Team India) को जुलाई में श्रीलंका का दौरा (India vs Sri Lanka) करना है. लेकिन कोरोना (Covid-19) के कारण पूरी सीरीज बिना फैंस के होगी और मुकाबले एक ही स्टेडियम में खेले जाएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच (India vs Sri Lanka) टी20 और वनडे सीरीज होनी है. टीम इंडिया (Team india) जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर जाएगी. इस बीच जानकारी के अनुसार सीरीज के सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे. इतना ही नहीं मैच के दौरान स्टेडियम में फैंस को आने की इजाजत नहीं होगी. कोरोना के कारण श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला किया है.

SportStar की खबर के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के प्रशासनिक समिति के चेयरमैन अर्जुन डी सिल्वा ने कहा है कि पूरी सीरीज को एक ही स्थान पर कराने की हमारी योजना है. अभी यह फैसला किया गया है कि आर प्रेमदासा स्टेडियम इन मैचों की मेजबानी करेगा. खबर के अनुसार भारतीय टीम 7 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और फिर इसके बाद एक सप्ताह तक क्वारंटाइन में रहेगी. टीम 13 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और फिर 22 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

पिछले साल सीरीज स्थगित हो गई थी

अर्जुन डी सिल्वा ने कहा कि निश्चित रूप से यह इस पर भी निर्भर करता है कि कि उस समय की परिस्थितियां कैसी रहती हैं. कोरोना के कारण हम फैंस को स्टेडियम में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं. इसलिए सभी मैच बिना फैंस के ही खेले जाएंगे. भारत को पिछले साल जून में श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड-19 के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था. बीसीसीआई की ओर से हालांकि अभी तक इस सीरीज का पूरा शेड्यूल तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावित शेड्यूल सामने आ गया है.
13 जुलाई से शुरू होगी सीरीज, पहले वनडे मैच होंगे

बताया जा रहा है कि पहले वन डे मैचों की सीरीज होगी. वनडे मैच 13 , 16 और 19 जुलाई को होंगे. वहीं टी20 मैचों की बात करें तो 22 जुलाई को खेला जा सकता है.  24 और 27 जुलाई को दूसरा और तीसरा मैच खेला जा सकता है. इसके बाद टीम इंडिया वापस देश लौट आएगी. यानी छह मैचों की सीरीज का ये पूरा दौरा करीब एक महीने का होगा.

यह भी पढ़ें: MCC ने बांस के बल्ले को खारिज किया, कहा- यह मौजूदा नियम के खिलाफ



श्रीलंका दौरे के लिए दावेदार खिलाड़ी- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, देवदत पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, संजू सैमसन, मनीष पांडे, ऋतुराज गायकवाड़, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, खलील अहमद, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और राहुल चाहर.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज