रणतुंगा को दिग्गज श्रीलंकाई ने दिखाया आईना, कहा-भारतीय टीम दोयम दर्जे की नहीं, इसे हराना मुश्किल

शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर गई है. यहां भारत को 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेलनी है. (Instagram)

IND VS SL: श्रीलंका की क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज अरविंद डि सिल्वा (Aravinda De Silva) ने अर्जुन रणतुंगा(Arjuna Ranatunga) के 'दोयम दर्जे वाली टीम इंडिया' वाले बयान पर बड़ी बात बोली है. उन्होंने साफ कर दिया कि श्रीलंका दौरे पर आई शिखऱ धवन की अगुवाई वाली टीम को किसी भी सूरत में भारत की 'बी' टीम नहीं कहा जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने हाल ही में अपने देश के दौरे पर आई शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) को दोयम दर्जे की टीम बताया था. उनके इस बयान पर काफी बवाल मचा था. श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने उनके इस बयान से किनारा कर लिया था. अब श्रीलंका की क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज अरविंद डि सिल्वा (Aravinda De Silva) का इस विवाद पर बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि श्रीलंका दौरे पर आई टीम को भारत की 'बी' टीम कहना गलत है.

    डि सिल्वा ने सोनी स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि किसी भी सूरत में भी शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया को दोयम दर्जे की टीम कहा जा सकता है. भारत के पास शानदार खिलाड़ियों की फौज मौजूद है और ये टीम किसी के मुकाबले कमतर नहीं है. सही कहूं तो, श्रीलंका दौरे पर आई भारतीय़ टीम को हराना हमारे लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अगर हम भारत को हराने में सफल रहते हैं, तो ये टी20 विश्व कप से पहले हमारे लिए बड़ी कामयाबी होगी और इससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ जाएगा.

    दो टीमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भविष्य: डि सिल्वा
    श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने यह भी सुझाव दिया कि कोरोना महामारी के दौर में अलग-अलग टीमों को दौरे पर भेजना एक तरह से जरूरी है. क्योंकि क्वारंटीन नियमों और बायो-बबल से होने वाली थकान से खिलाड़ियों को बचाने के लिए ये अहम है. उन्होंने आगे कहा कि बायो-बबल में रहना काफी चुनौतीपूर्ण है. ये मानसिक रूप से खिलाड़ियों को निचोड़ देता है. सिर्फ भारत ही नहीं, आगे और भी टीमें इसी तरह खिलाड़ियों को रोटेट करेंगी. मुझे लगता है कि दो टीमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भविष्य होंगी.

    India vs Sri Lanka ODI Series पर 'खतरा', श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर को हुआ कोरोना

    IPL खेलने के कारण भारतीय खिलाड़ियों के पास अच्छा अनुभव
    बता दें कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के काऱण इस समय इंग्लैंड में हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स ने युवा खिलाड़ियों से सजी टीम श्रीलंका भेजी है. इसमें कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार भारत की सीनियर टीम का हिस्सा बने हैं और अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करेंगे. इसमें देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी हैं.

    राहुल द्रविड़ को श्रीलंका ने दिया है 'दर्द', बतौर कोच हो पाएंगे सफल?

    इसके अलावा सूर्यकुमार यादव और इशान किशन भी इस दौरे पर वनडे डेब्यू कर सकते हैं. भले ही ये खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए हों. लेकिन दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के कारण इनके पास काफी अनुभव है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.