Home /News /sports /

IND vs SL: इंग्लैंड दौरे से बाहर रहे भुवनेश्वर कुमार फिर मैदान पर उतरे, नीतीश राणा ने भी दिखाए हाथ

IND vs SL: इंग्लैंड दौरे से बाहर रहे भुवनेश्वर कुमार फिर मैदान पर उतरे, नीतीश राणा ने भी दिखाए हाथ

India vs Sri Lanka Series: श्रीलंका दौरे के लिए भुवनेश्वर को उपकप्तान बनाया गया है.(Bhuvneshwar kumar Instagram)

India vs Sri Lanka Series: श्रीलंका दौरे के लिए भुवनेश्वर को उपकप्तान बनाया गया है.(Bhuvneshwar kumar Instagram)

India vs Sri Lanka Series: टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका पहुंच चुकी है. दौरे पर (India vs Sri Lanka) टीम को 3 तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. इससे पहले टीम इंट्रा स्क्वॉयड के मैच खेल रही है. दौरे का पहला मुकाबला 13 जुलाई को कोलंबो में होना है.

अधिक पढ़ें ...
    कोलंबो. टीम इंडिया (Team India) इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है. सीनियर खिलाड़ियाें के इंग्लैंड में होने के कारण शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में जूनियर टीम यहां आई हुई है. 13 जुलाई से तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज शुरू होनी है. इससे पहले सोमवार को भारतीय खिलाड़ी इंट्रा स्क्वॉयड के मुकाबले खेलते दिखे. सीरीज के लिए अब तक श्रीलंका की टीम घोषित नहीं की गई है.

    इंट्रा स्क्वॉयड के मुकाबले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी करते दिख रहे हैं. वे दौरे के लिए उपकप्तान बनाए हैं. इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया था. इसके बाद कई विशेषज्ञों ने सवाल उठाए थे कि इंग्लैंड की स्विंग पिच पर भुवनेश्वर को टीम में रखा जाना था. टीम को इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से करारी शिकस्त मिली थी. इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से होनी है.



    नीतीश राणा कर सकते हैं इंटरनेशनल डेब्यू

    श्रीलंका दौरे के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा को भी जगह मिली है. वे भी मुकाबले में बल्लेबाजी करते दिखाई दिए. वे दौरे से इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं. इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे ने भी शाॅट लगाए. इस दौरे से देवदत्त पडिक्कल भी इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करना चाहेंगे. विजय हजारे ट्रॉफी और आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था.

    श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

    नेट गेंदबाज- इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह.

    यह भी पढ़ें: महिला टी20 में रिकॉर्ड 3 हजार रन बनाने वाली खिलाड़ी ने हैट्रिक ली, पाकिस्तान को 3-0 से धोया

    13 जुलाई को पहला वनडे

    भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा, दूसरा वनडे 16 और तीसरा मुकाबला 18 जुलाई को होगा. इसके बाद टीम इंडिया टी-20 सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई को खेलेगी. दूसरा मैच 23 जुलाई और तीसरा टी20 मुकाबला 25 जुलाई को होगा. सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

    Tags: Bhuvneshwar kumar, Cricket news, India Vs Sri lanka, Nitish rana, Shikhar dhawan, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर