• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS SL: हार्दिक पंड्या के बल्ले से चमिका करुणारत्ने ने जड़ा लंबा सिक्स, श्रीलंका को जिताया मैच

IND VS SL: हार्दिक पंड्या के बल्ले से चमिका करुणारत्ने ने जड़ा लंबा सिक्स, श्रीलंका को जिताया मैच

IND VS SL: हार्दिक पंड्या के बल्ले से चमिका करुणारत्ने ने जिताया श्रीलंका को मैच (AP, हार्दिक पंड्या ट्विटर)

IND VS SL: हार्दिक पंड्या के बल्ले से चमिका करुणारत्ने ने जिताया श्रीलंका को मैच (AP, हार्दिक पंड्या ट्विटर)

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टी20 सीरीज सीरीज (India vs Sri Lanka T20I Series) शुरू होने से पहले श्रीलंकाई ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) को अपना बल्ला गिफ्ट में दिया था. हार्दिक को अपना आइडल मानते हैं चमिका करुणारत्ने.

  • Share this:

    नई दिल्ली. श्रीलंका ने दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को हराकर सीरीज 1-1 से (India vs Sri Lanka T20I Series) बराबर कर ली है. मेजबान टीम की इस जीत में श्रीलंकाई ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) ने अहम योगदान दिया. चमिका करुणारत्ने ने 8वें नंबर पर उतरकर 6 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाकर टीम इंडिया के हाथों से जीत छीन ली. बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर इस खिलाड़ी ने 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और धनंजय डी सिल्वा के साथ 14 गेंदों में 28 रनों की अहम साझेदारी की. चमिका करुणारत्ने ने 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर छक्का लगाकर मैच को श्रीलंका के पक्ष में मोड़ दिया और अंत में उसे जीत भी मिली.

    बता दें चमिका करुणारत्ने जिस बल्ले से दूसरे टी20 मैच में खेल रहे थे वो उन्हें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) से गिफ्ट मिला था. पहले टी20 मैच से पहले हार्दिक पंड्या ने चमिका करुणारत्ने को अपना बल्ला गिफ्ट में दिया था. दरअसल चमिका करुणारत्ने भारतीय ऑलराउंडर को अपना आदर्श मानते हैं. अपने टी20 डेब्यू से पहले चमिका ने ये बात हार्दिक को बताई और भारतीय खिलाड़ी ने गिप्ट के तौर पर अपना बैट दे दिया.

    चमिका ने 19वें ओवर में पलटा खेल
    श्रीलंका को अंतिम 2 ओवर में 20 रनों की दरकार थी और 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार फेंकने आए, जिन्होंने पहले 3 ओवर में महज 9 रन दिये थे. उनकी गेंदबाजी पर रन बनाना इतना आसान नहीं था लेकिन चमिका करुणारत्ने ने उनकी तीसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया. चमिका करुणारत्ने ने ऑफ स्टंप को कवर किया और भुवी की फुलटॉस गेंद को बाउंड्री के पार भेज दिया. इस छक्के के साथ ही श्रीलंका पर दबाव कम हो गया और उसने इस ओवर से 12 रन बटोर लिये. अंतिम ओवर में अपना डेब्यू मैच खेल रहे चेतन सकारिया को 8 रन बचाने थे लेकिन करुणारत्ने और डी सिल्वा की जोड़ी को वो रोक नहीं पाए और श्रीलंका ने 2 गेंद पहले ही मैच जीत लिया.


    IND VS SL, 3rd T20I: तीसरे टी20 में 2 और खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू, जानिए किसे मिलेगा Playing 11 में मौका?

    चमिका करुणारत्ने श्रीलंका के लिए एक अच्छे ऑलराउंडर के तौर पर उभरे हैं. वनडे सीरीज में चमिका करुणारत्ने ने भारत के खिलाफ 90 की औसत से 90 रन बनाए थे. लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 115 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 44 रन रहा. इसके अलावा उन्होंने वनडे-टी20 सीरीज में 1-1 विकेट ही लिया लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी किफायती रही और उन्होंने पृथ्वी शॉ-सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों को भी तंग किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज