• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: श्रीलंका क्रिकेट में विवाद जारी, 5 खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से किया इनकार

IND vs SL: श्रीलंका क्रिकेट में विवाद जारी, 5 खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से किया इनकार

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से सीमित ओवर की सीरीज शुरू होगी. (PIC:AFP)

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से सीमित ओवर की सीरीज शुरू होगी. (PIC:AFP)

IND vs SL: भारत के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज से पहले ही श्रीलंका क्रिकेट में नया विवाद खड़ा हो गया है. श्रीलंका के 5 खिलाड़ियों ने इस टूर के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से इनकार कर दिया है. इस बात की जानकारी श्रीलका क्रिकेट(Sri Lanka Cricket) के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट (Srilanka Cricket) में सब ठीक नहीं चल रहा है. खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब पांच खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज के कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से मना कर दिया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ एश्ले डी सिल्वा (Ashley De Silva) ने ये जानकारी दी. जिन पांच खिलाड़ियों ने करार पर साइन से मना किया है, उनमें लाहिरू कुमारा, कशुन रजिता, विश्वा फर्नांडो, अशेन बंडारा और लसिथ एब्लुदेनिया शामिल हैं. ये सभी खिलाड़ी कैंप छोड़कर चले गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर पिछले महीने विवाद हुआ था, जो अब तक नहीं सुलझा है.

    श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ डी सिल्वा ने बताया कि इन पांच खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए कहा गया था. लेकिन खिलाड़ियों से बातचीत बेनतीजा रही. उन्होंने आगे बताया कि जब तक नेशनल कॉन्ट्रैक्ट का विवाद हल नहीं हो जाता है, तब तक खिलाड़ियों को टूर कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने को कहा गया था. ताकि ये पता लगे सके कि वो टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हैं. इसके बाद उन्हें टीम के बायो-बबल में एंट्री करनी थी. लेकिन वो टूर कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं हैं और आवासीय कैंप भी छोड़ कर चले गए. इन्हें दांबुला और कोलंबो में टीम के बायो-बबल में शामिल होना था.

    खिलाड़ियों के लिए टीम के दरवाजे अब भी खुले
    सिल्वा ने कहा कि टूर कॉन्ट्रैक्ट पर साइन न करने वाले खिलाड़ियों के लिए टीम के दरवाजे पूरी तरह बंद नहीं हुए हैं. उनके पास ट्रेनिंग शुरू करने से पहले ही करार पर साइन करने का मौका है. अगर वो ऐसा करते हैं, तो उन्हें कैंप में शामिल कर लिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें:WI vs SA 4th T20I: पोलार्ड का आतिशी अर्धशतक, ब्रावो ने झटके 4 विकेट, वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को हराया
    कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगे तभी सेलेक्शन पर विचार होगा: श्रीलंका बोर्ड
    क्रिकेट श्रीलंका के सीईओ ने कहा कि पांचों खिलाड़ियों को टूर कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया गया था. भारत के खिलाफ सीरीज के लिए इनके नाम पर तब विचार किया जाएगा, जब ये करार साइन करेंगे. क्योंकि भारत के दौरे के लिए खिलाड़ियों के पास टूर कॉन्ट्रैक्ट होना जरूरी है. लेकिन इन्होंने इस पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया. ये उन 24 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें बोर्ड ने नेशनल कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की थी.

    वेस्टइंडीज की पूरी टीम मात्र 25 रन पर ढेर, आयरलैंड के सामने कोई बल्लेबाज नहीं छू सका था दहाई का आंकड़ा

    भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे के लिए शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच गई है. इस दौरे के लिए भुवनेश्वर कुमार को टीम का उप कप्तान और राहुल द्रविड़ को कोच बनाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज