• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के लिए खास हैं, दीपक चाहर को बी टीम में ही मिलेगी जगह!

IND vs SL: हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के लिए खास हैं, दीपक चाहर को बी टीम में ही मिलेगी जगह!

India vs Sri lanka ODI Series: हार्दिक ने मैच में एक विकेट लिया. (AFP)

India vs Sri lanka ODI Series: हार्दिक ने मैच में एक विकेट लिया. (AFP)

India vs Sri lanka ODI Series: श्रीलंका ने पहले वनडे में टीम इंडिया (Team India) के सामने 263 रन का लक्ष्य रखा है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज दीपक चाहर को दो-दो विकेट मिले. हार्दिक पंड्या ने भी एक विकेट लिया.

  • Share this:
    कोलंबो. श्रीलंका ने पहले वनडे (India vs Sri Lanka) 9 विकेट पर 262 रन बनाए. इस तरह से टीम इंडिया को 263 रन का लक्ष्य मिला है. चमिका करुणारत्ने ने 43 रन की नाबाद पारी खेली. टीम इंडिया की ओर से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने दो-दो विकेट लिए. सीरीज में तीन वनडे के मुकाबले होने हैं. इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज भी होनी है.

    श्रीलंका का स्कोर 44 ओवर के बाद 7 विकेट पर 205 रन था. तब तक तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने 7 ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिए थे. ऐसे में उनसे अंतिम ओवरों में गेंदबाजी कराई जा सकती थी. लेकिन कप्तान शिखर धवन ने उनकी जगह पंड्या को मौका दिया. पंड्या ने अंतिम 3 ओवर में 21 रन दिए और एक विकेट लिए. वे लय में नहीं दिख रहे थे. वहीं दूसरी ओर एक मेडन ओवर फेंकने वाले दीपक चाहर को मौका नहीं मिला. इस कारण श्रीलंका की टीम 250 से अधिक रन बनाने में सफल रही. इससे पता चलता है कि पंड्या टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी हैं जबकि चाहर को बी या दूसरी टीम में ही जगह मिलेगी.

    उपकप्तान भुवनेश्वर फेल रहे

    पहले मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान खास प्रदर्शन नहीं कर सके और फेल रहे. उन्होंने 9 ओवर में 63 रन दिए और कोई विकेट भी नहीं ले सके. वे सबसे महंगे गेंदबाज भी रहे. दूसरी ओर कुलदीप यादव और चहल को 2019 वर्ल्ड कप के बाद एक साथ खेलने का मौका मिला. दोनों ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा क्रुणाल पंड्या ने कसी हुई गेंदबाजी की. सिर्फ 26 रन दिए और एक विकेट भी लिया.

    यह भी पढ़ें: IND vs SL: 8वें नंबर पर उतरे चमिका ने करियर की बेस्ट पारी खेली, टीम इंडिया को मिला 263 रन का लक्ष्य

    हर मैच 15 करोड़ रुपए का

    कोरोना के कारण कई सीरीज स्थगित हुई थीं. ऐसे में भारतीय सीरीज श्रीलंका के लिए अहम है. इससे श्रीलंका बोर्ड को लगभग 90 करोड़ रुपए ब्रॉडकास्टर की ओर से मिलेंगे. यानी एक मैच के 15 करोड़ रुपए. बोर्ड और श्रीलंका के खिलाड़ियों के बीच अभी अनुबंध को लेकर विवाद भी चल रहा है. कई बड़े खिलाड़ी मौजूदा सीरीज में खेल भी नहीं रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज