• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: क्रुणाल पंड्या को अभी श्रीलंका में ही रहना होगा, अन्य खिलाड़ी हुए रवाना  

IND vs SL: क्रुणाल पंड्या को अभी श्रीलंका में ही रहना होगा, अन्य खिलाड़ी हुए रवाना  

India vs Sri lanka T20 series: क्रुणाल पंड्या अंतिम दो टी20 में नहीं खेल सके. (AP)

India vs Sri lanka T20 series: टीम इंडिया (Team India) वनडे और टी20 सीरीज (IND vs SL) के बाद श्रीलंका से रवाना हो चुकी है. वनडे सीरीज में भारत को जीत मिली जबकि श्रीलंका की टीम टी20 सीरीज जीतने में सफल रही.

  • Share this:

    कोलंबो. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) छह मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज (India vs Sri lanka) खेलने के बाद श्रीलंका से रवाना हो गई, लेकिन हरफनमौला क्रुणाल पंड्या (Krunal pandya) कोरोना संक्रमण के कारण यहां अनिवार्य क्वारंटाइन में रहेंगे. गुरुवार को खेले गए अंतिम टी20 के मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से जीत मिली. इसके साथ टीम ने सीरीज भी 2-1 से जीत ली. इससे पहले वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से जीत मिली थी.

    यह पता नहीं चल सका है कि इंग्लैंड जाने वाले दो खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव बाकी टीम के साथ चार्टर्ड विमान से भारत लौटेंगे या अलग से रवाना होंगे. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, ‘क्रुणाल को श्रीलंका में रूकना होगा, क्योंकि उसका अनिवार्य क्वारंटाइन एक सप्ताह का है. उसके बाद अगर दो आरटी पीसीआर निगेटिव आते हैं, तो वह वापस लौटेंगे. अभी उनके क्वारंटाइन का चौथा दिन है. बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है और वे लौट सकते हैं.’

    कप्तान धवन सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके

    भारतीय टीम के कई खिलाड़ी क्वारंटाइन प्रोटोकॉल के कारण अंतिम दो टी20 नहीं खेल सके थे और भारत ने वह सीरीज 1-2 से गंवा दी. आठ खिलाड़ी क्रुणाल से करीबी संपर्क में आने के कारण क्वारंटाइन में थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई. श्रीलंका की टीम ने पहली बार भारत के खिलाफ टी20 सीरीज भी जीती. दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था. हालांकि वे 6 मैच में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके.

    यह भी पढ़ें: IND vs SL: हसारंगा पर आईपीएल टीमें लगा सकती हैं बड़ा दांव, करुणारत्ने भी रहेंगे निशाने पर

    पहली बार टीम एक भी छक्के नहीं लगा सकी

    टीम इंडिया ने अंतिम टी20 मैच में 81 रन बनाए. यह टीम का श्रीलंका के खिलाफ टी20 का सबसे कम स्कोर है. इससे पहले टीम ने 2016 में 101 रन बनाए थे. पूरे 20 ओवर खेलने के बाद आईसीसी के पूर्ण सदस्य वाले किसी देश ने दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया. इससे पहले 2010 में विंडीज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 7 विकेट पर 79 रन बनाए थे. टीम इंडिया पहली बार पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी एक भी छक्के नहीं मार सकी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज