IND vs SL: युजवेंद्र चहल के साथ गेंदबाजी करके कुलदीप यादव खुश, अपनी जोड़ी की सबसे बड़ी ताकत बताई

IND vs SL: कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पिछली बार एक-साथ 2019 विश्व कप के दौरान नजर आई थी. (Yuzvendra Chahal Instagram)

IND vs SL: कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) यानी 'कुल-चा' करीब दो साल बाद एक साथ मैदान पर उतरी. दोनों ने मैच में 19 ओवर में 100 रन देकर चार विकेट झटके और श्रीलंका की रनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया. मैच के बाद कुलदीप ने अपनी जोड़ी की सबसे बड़ी ताकत का खुलासा किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) यानी कुल-चा करीब दो साल बाद एक साथ मैदान पर उतरी. दोनों को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे (IND vs SL) में प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था. कुलदीप और चहल की जोड़ी ने कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही साबित किया. इस जोड़ी ने मैच में 4 विकेट झटके और श्रीलंका की रनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया.

    दोनों को एक साथ गेंदबाजी करते देख भारत के 2018 के दक्षिण दौरे की यादें ताजा हो गईं. तब इस जोड़ी ने वनडे सीरीज में अफ्रीकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी. कुलदीप ने 6 मैच में 17 और युजवेंद्र ने 16 विकेट लिए थे. दोनों ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भी कुछ इसी तरह गेंदबाजी की और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

    चहल के साथ मैं काफी सहज महसूस करता हूं: कुलदीप
    मैच के बाद कुलदीप ने कहा कि बहुत खुश हूं कि काफी समय बाद मैं और चहल भारत के लिए एक साथ खेले. हम एक-दूसरे के साथ काफी सहज हैं और जब भी जरूरत होती है, तो मैदान पर एक-दूसरे से जानकारी साझा करते हैं. हम दोनों के बीच का रिश्ता काफी मजबूत है. दोनों काफी वक्त बाद एक-साथ खेले और अच्छा रहा कि नतीजा टीम के पक्ष में आया.

    'हम सिर्फ अपने क्रिकेट का मजा उठाने आए हैं'
    कुलदीप ने आगे कहा कि जब हम गेंदबाजी कर रहे थे. तब विकेट काफी सूखा था और मैं इसी वजह से अपनी रफ्तार में लगातार बदलाव कर रहा था. मैं बल्लेबाज के हिसाब से अपनी रफ्तार बदल रहा था. पिच से स्पिनर्स को मदद मिल रही थी. उन्होंने आगे कहा कि हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं. हम खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि हमें क्रिकेट खेलने का मौका मिल रहा है. टीम में कई युवा खिलाड़ी भी मौजूद हैं. ऐसे में लोग क्या कह रहे हैं, इसे लेकर हम चिंता नहीं कर रहे हैं. हम बस खेल का पूरा लुत्फ उठाने आए हैं.

    IND vs SL : 'कुल-चा' की जोड़ी 2 साल बाद मैदान पर साथ, चहल ने पहली ही गेंद पर झटका विकेट

    'द्रविड़ सर ने मेरा हौसला बढ़ाया'
    क्या मैच को लेकर वो थोड़े से नर्वस थे. इस सवाल के जवाब में इस बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा कि जब भी आप मैदान पर उतरते हैं, तो थोड़ी सी घबराहट हमेशा होती है. राहुल सर ने मेरा हौसला बढ़ाया और मेरी काफी मदद की. हमने काफी बातचीत की. उन्होंने मुझे कहा कि मैं अपनी गेंदबाजी का पूरा मजा लूं और नतीजे के बारे में ज्यादा न सोचूं. मैं अपने प्रदर्शन को लेकर खुश हूं. बेशक, आप जब इतने लंबे समय बाद क्रिकेट खेलते हैं तो मन में थोड़ी सी घबराहट तो होती ही है. जब आप खेल नहीं रहे होते, तो संशय होने लगता है. आखिरकार यह खेल है और इसमें किसी को मौका मिलता है और किसी को नहीं.

    इसे भी पढ़ें, कुलदीप यादव बोले, प्लेइंग-XI में रवींद्र जडेजा और 'कुल-चा' में से चुनना बेहद मुश्किल

    कुलदीप-चहल की जोड़ी ने 19 ओवर गेंदबाजी की
    पहले वनडे में कुलदीप-चहल की जोड़ी ने कुल 19 ओवर गेंदबाजी में 100 रन देते हुए कुल 4 विकेट झटके. मिडिल ऑर्डर में इनकी सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका 50 ओवर में 262 रन ही बना सका. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 80 गेंद रहते ही 7 विकेट से मैच जीत लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.