• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET IND VS SL RAHUL DRAVID AGREED TO BE THE HEAD COACH OF TEAM INDIA FOR THE SRI LANKAN TOUR

राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच बनने को तैयार, जुलाई में होगी वनडे और टी20 सीरीज

राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच बनना स्वीकार कर लिया है.(Rahul Dravid twitter)

'द वॉल' से मशहूर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का कोच बनने के लिए सहमति दे दी है. भारतीय टीम इसी साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी, जहां तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज 13 जुलाई से शुरू होगी जबकि टी20 सीरीज 22 जुलाई से खेली जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिग्गज भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का कोच बनना स्वीकार कर लिया है. 'द टेलिग्राफ' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 48 साल के द्रविड़ श्रीलंका के आगामी दौरे पर भारतीय टीम का मार्गदर्शन करने को तैयार हो गए हैं और उन्होंने यह जिम्मेदारी संभालने के लिए अपनी तरफ से सहमति दे दी है.

    विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करेगी और मुख्य कोच रवि शास्त्री उस दौरे में व्यस्त रहेंगे. इसके चलते राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम का मार्गदर्शन करेंगे. द्रविड़ इससे पहले सीनियर टीम के साथ 2014 में इंग्लैंड दौरे पर गए थे, जब उन्हें भारतीय टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था.

    इसे भी पढ़ें, 'क्रिकेटरों को बंदूक की नोंक पर ना रखें', कॉन्ट्रैक्ट बताने से नाराज खिलाड़ी

    बेंगलुरु में एनसीए (National Cricket Academy) प्रमुख बनने के बाद उन्होंने भारत-ए और अंडर 19 टीमों के साथ दौरा करना बंद कर दिया. द्रविड़ ने 2015-19 तक अंडर-19 और इंडिया-ए टीम को कोचिंग दी और उनके मार्गदर्शन में अंडर-19 टीम 2016 में वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची. फिर 2018 में अंडर-19 चैंपियन बनी.

    इसी साल जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करेगी. इस दौरे पर तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को होगा जबकि 16 जुलाई को दूसरा और 19 जुलाई को तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा. इसके बाद टी20 सीरीज शुरू होगी जिसका पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा मैच 24 और तीसरा 27 जुलाई को खेला जाएगा.

    इसे भी देखें, शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनते देखना चाहते हैं दीपक चाहर, बताई वजह

    'द वॉल' से मशहूर राहुल द्रविड़ की गिनती देश ही नहीं, दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अपने करियर में 164 टेस्ट और 344 वनडे खेले. उनके नाम टेस्ट में 36 शतक, 63 अर्धशतकों की मदद से कुल 13288 रन दर्ज हैं. उन्होंने वनडे में 12 शतक और 83 अर्धशतक जड़े और कुल 10889 रन बनाए. उन्होंने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला जिसमें 31 रन बनाए.