• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ICC T20 WC के लिए दो स्पिनर चुनने को कहा तो राहुल द्रविड़ ने दिया ये जवाब

ICC T20 WC के लिए दो स्पिनर चुनने को कहा तो राहुल द्रविड़ ने दिया ये जवाब

IND vs SL: राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच बनकर गए और सभी खिलाड़ियों को मौका दिया (PIC: AFP)

IND vs SL: राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच बनकर गए और सभी खिलाड़ियों को मौका दिया (PIC: AFP)

IND vs SL: जब मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)  से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए उनकी पसंद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चतुराई से जवाब दिया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रहे. भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा (India vs Sri Lanka) अब खत्म हो चुका है. ऐसे में जब राहुल द्रविड़ से पूछा गया कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए स्पिन विभाग में से वह किन दो खिलाड़ियों को चुनना चाहेंगे? इस पर 48 वर्षीय पूर्व बल्लेबाज ने किसी भी खिलाड़ी का नाम लेने से इंकार कर दिया. हालांकि, भारतीय टीम श्रीलंका से टी20 सीरीज हार गई, लेकिन भारतीय स्पिनर तीन टी20 मैचों में और पिछली वनडे सीरीज के दौरान भी शानदार रहे थे.

    युजवेंद्र चहल ने 50 ओवर के प्रारूप में पांच विकेट चटकाए. वहीं, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती ने सबसे छोटे प्रारूप में प्रभावशाली प्रदर्शन किया. ओमान और यूएई में होने वाले आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए कहा जा रहा है कि वहां स्पिनर एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, क्योंकि यूएई की पिचें सूखी और थोड़ी सुस्त हो सकती हैं.

    क्या टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की जगह लेंगे राहुल द्रविड़? खुद किया खुलासा

    टी20 विश्व कप से पहले श्रीलंका के खिलाफ यह भारत की आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज थी. ऐसे में राहुल द्रविड़ ने इस दौरे के दौरान सभी स्पिनरों को मौका दिया. यहां तक ​​कि क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम और कुलदीप यादव ने भी चीजों को चुस्त-दुरुस्त रखते हुए अपनी भूमिका बखूबी निभाई, लेकिन जब मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे ग्लोबल इवेंट के लिए उनकी पसंद के बारे में पूछा गया तो द्रविड़ ने चतुराई से जवाब दिया.

    राहुल द्रविड़ ने कहा, ”मैं ऐसा नहीं करने जा रहा हूं. मैं इस टीम का कोच हूं. मैं किसी का भी नाम सार्वजनिक तौर पर नहीं लूंगा. मैं केवल इतना कहना चाहूंगा कि उन सभी ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. हम भाग्यशाली हैं कि हमारी टीम में उस तरह की गहराई और गुणवत्ता है. और, दो या तीन, या जो भी चयनकर्ता कभी भी चुनेंगे, वे बहुत अच्छे होंगे और काम करने में सक्षम होंगे. यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि वे किसे चाहते हैं और क्या देखना चाहते हैं.”

    IND vs SL: युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम भी हुए पॉजिटिव, कुल 3 खिलाड़ी संक्रमित

    वानिन्दु हसरंगा से प्रभावित हुए राहुल द्रविड़
    यदि भारतीय स्पिनर लगातार विकेट लेने में सक्षम थे, तो वानिन्दु हसरनागा के नेतृत्व में श्रीलंका के स्पिनर भी थे. लेग स्पिनर ने तीसरे टी20 मैच में चार विकेट लिए और सिर्फ नौ रन दिए. राहुल द्रविड़ ने अंत में कहा, ”पिछले कुछ मैचों में हमारे पास बल्लेबाज कम थे, जो हमेशा चुनौतीपूर्ण था. लेकिन खिलाड़ियों के लड़ने का तरीका मेरे लिए सबसे अच्छा सकारात्मक था. दूसरे मैच में हमें काफी करीबी हार मिली. इधर-उधर दो गेंदें और हम वास्तव में उस खेल को जीत सकते थे. तीसरे मैच में हमने बल्लेबाजी अच्छी नहीं की. वानिन्दु हसरंगा पूरी सीरीज में शानदार रहे. दोनों हसरंगा और दुश्मंता चमीरा. हमने शुरुआत में ही कई विकेट गंवा दिए. 80 कभी भी पर्याप्त नहीं होने वाले थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज