India vs Sri Lanka Series: टीम इंडिया का कप्तान चुने जाने पर आया शिखर धवन का रिएक्शन

IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. (AFP)

IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. (AFP)

India vs Sri Lanka Series: श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान चुने जाने के बाद शिखर धवन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. धवन की यह प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिये उनके फैन्स तक आई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम (India Tour of Sri Lanka) की अगुआई की जिम्मेदारी दिए जाने के बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शुक्रवार को कहा कि यह मौका दिया जाना उनके लिए सम्मान की बात है. भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी जो कोलंबो में खेल जाएंगे. चयनकर्ताओं ने गुरुवार को श्रीलंका सीरीज के लिए कई नए चेहरों को चुना, क्योंकि मुख्य टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC) और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों (India vs England) के लिए ब्रिटेन में होगी.

श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान चुने जाने के बाद शिखर धवन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. धवन की यह प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिये उनके फैन्स तक आई है. भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी को लेकर धवन काफी खुश हैं और उन्होंने यह खुशी ट्विटर के जरिये जाहिर की है.

जयदेव उनादकट-राहुल तेवतिया के साथ टीम इंडिया के सेलेक्टरों ने की नाइंसाफी!

शिखर धवन ने ट्वीट किया, ''देश की अगुआई का मौका दिए जाने से सम्मान महसूस कर रहा हूं. आप सभी की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया.'' 35 साल के इस खिलाड़ी ने 34 टेस्ट, 145 वनडे और 65 टी20 मैच खेले हैं. भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान नियुक्त किया गया.

इस सीरीज के लिए पांच खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया, जिसमें के गौतम, देवदत्त पडीक्कल, नीतिश राणा, रुतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया शामिल हैं. वहीं, राहुल द्रविड़ इस टीम के कोच बनकर साथ में श्रीलंका जाएंगे.

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया- शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.



IND vs SL: कौन हैं सिमरजीत सिंह, जो टीम इंडिया के साथ जाएंगे श्रीलंका?

नेट गेंदबाज- इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह.

भारत के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा, दूसरा वनडे 16 और तीसरा मुकाबला 18 जुलाई को होगा. इसके बाद टीम इंडिया टी-20 सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई को खेलेगी. दूसरा मैच 23 जुलाई और तीसरा टी20 मुकाबला 25 जुलाई को होगा. सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज