IND vs SL: टीम इंडिया से सीरीज खेलकर श्रीलंका बोर्ड की होगी मोटी कमाई, एक मैच से मिलेंगे 15 करोड़

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 सीरीज का आगाज होगा. (AFP)

IND vs SL: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 13 जुलाई से लिमिटेड ओवर सीरीज का आगाज हो रहा है. दोनों देशों के बीच पहले तीन वनडे खेले जाएंगे और इसके बाद इतने ही टी20 की सीरीज होगी. सभी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 13 जुलाई से लिमिटेड ओवर सीरीज का आगाज हो रहा है. दोनों देशों के बीच पहले तीन वनडे खेले जाएंगे और इसके बाद इतने ही टी20 की सीरीज होगी. सभी मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे. इस दौरे के लिए शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी शामिल हैं. उनके पास खुद को साबित करने का बड़ा मौका है. दूसरी ओर, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) के लिए भी ये सीरीज खास है. क्योंकि इस सीरीज के जरिए श्रीलंका क्रिकेट की मोटी कमाई होगी.

    खुद क्रिकेट श्रीलंका के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा (Shammi Silva) ने इसका खुलासा किया है. उनके मुताबिक, भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज से उन्हें करीब 90 करोड़ रुपए मिलेंगे.

    इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट में क्रिकेट श्रीलंका के अध्यक्ष के हवाले से ये जानकारी सामने आई है कि उसे भारत के खिलाफ सीरीज से कुल 12 मिलियन डॉलर यानी करीब 90 करोड़ रुपए की कमाई होगी. बोर्ड अध्यक्ष सिल्वा ने कहा कि शुरुआत में हमने तीन मैच की मेजबानी का फैसला किया था. लेकिन बीसीसीआई से बातचीत के बाद हम मैच की संख्या को 6 तक बढ़ाने में कामयाब रहे. इससे हमें अपने रेवेन्यू में अतिरिक्त 6 मिलियन डॉलर जुटाने में मदद मिलेगी.

    मंदी के बाद भी हमने खिलाड़ियों की सुविधाएं नहीं कम की: सिल्वा
    सिल्वा ने आगे कहा कि भारत के खिलाफ सीरीज के जरिए श्रीलंका क्रिकेट देश की बड़ी कमाई का भागीदार बनेगा. ये खेल मंत्री नमल राजपक्षे के खेल के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के दृष्टिकोण में सहभागी होगा. कोरोना के कारण पहले से प्रस्तावित कई सीरीज नहीं हो पाई थी. फिर भी हमने खिलाड़ियों की सैलरी और महीने के भत्तों में किसी तरह कोई कटौती नहीं की. उनकी सुविधाएं भी कम नहीं की गई. ऐसे में खिलाड़ियों को भी अब देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहिए.

    ENG vs IND: इंग्लैंड में टीम इंडिया की जीत ओपनिंग जोड़ी पर टिकी, राहुल द्रविड़ से लेकर सहवाग तक हो चुके हैं फेल

    विराट कोहली को सबा करीम की सलाह-ऐसी असुरक्षा पैदा करने की जरूरत नहीं है

    श्रीलंका बोर्ड को टीवी राइट्स से होगी कमाई
    भारत और श्रीलंका के बीच सीमित ओवर की सीरीज पिछले साल होनी थी. लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे टालना पड़ा था. इसकी भरपाई के लिए ये सीरीज हो रही है. वैसे भी बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. भारत के खिलाफ सीरीज से दूसरे क्रिकेट बोर्ड को काफी फायदा मिलता है. क्योंकि भारतीय दर्शकों के जरिए सीरीज के टीवी राइट्स हासिल करने वाले कंपनियों की काफी कमाई होती है. भारत-श्रीलंका सीरीज के टीवी राइट्स सोनी स्पोर्ट्स के पास हैं. इसके और स्पॉन्सर्स के जरिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस सीरीज से अच्छा राजस्व हासिल करेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.