• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: श्रीलंकाई कोच को 'दोयम दर्जे' की टीम इंडिया से भी हो रही जलन, बताई इसकी बड़ी वजह

IND vs SL: श्रीलंकाई कोच को 'दोयम दर्जे' की टीम इंडिया से भी हो रही जलन, बताई इसकी बड़ी वजह

India vs Sri Lanka ODI Series: भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई से वनडे सीरीज शुरू होगी. (AFP)

India vs Sri Lanka ODI Series: भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई से वनडे सीरीज शुरू होगी. (AFP)

IND vs SL: श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई वाली टीम को आईपीएल स्टार इलेवन बताया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि भारत की जो बी-टीम श्रीलंका दौरे पर आई है, उसमें भी ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो आज विश्व क्रिकेट के सबसे टैलेंटेड खिलाड़ियों में शामिल हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई से वनडे सीरीज( India vs Sri Lanka ODI Series) का आगाज होगा. हालांकि, सीरीज से पहले ही श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा(Arjuna Ranatunga) ने इस दौरे पर आई टीम इंडिया को दूसरे दर्जे की टीम बताया था और इस टीम के साथ खेलने को श्रीलंकाई क्रिकेट का अपमान बताया था. लेकिन श्रीलंका के हेड कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते. उलटा उन्हें तो इस दोयम दर्जे की टीम की खूबियां देखकर जलन हो रही है.

    आर्थर ने स्पोर्ट्सस्टार के साथ एक इंटरव्यू में श्रीलंका दौरे पर आई टीम इंडिया की जमकर तारीफ की. उन्होंने माना कि भारत की जो बी-टीम श्रीलंकाई आई है, उसमें भी ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो आज विश्व क्रिकेट के सबसे टैलेंटेड खिलाड़ियों में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि उनकी टीम शिखर धवन की अगुवाई वाली इस भारतीय टीम को कमजोर नहीं मान रही और सीमित ओवर सीरीज में उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी.

    भारत ने आईपीएल की ऑल-स्टार्स इलेवन भेजी है: आर्थर
    श्रीलंकाई कोच ने आगे कहा कि हम इस वक्त बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं. हम नए खिलाड़ियों को ढूंढ रहे हैं, ताकि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉम्बिनेशन बनाया जा सके. टीम इंडिया के पास शानदार खिलाड़ी हैं. यह एक आईपीएल ऑल-स्टार्स इलेवन की तरह है. कई बार मुझे ये देखकर जलन होती है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स के पास शानदार खिलाड़ियों को चुनने का मौका है. मैं इस पर कुछ नहीं कर सकता हूं. बस यही सोचता हूं कि भारतीय टीम के पास कितना टैलेंट है.

    'इंग्लैंड टूर श्रीलंका के लिए चुनौतीपूर्ण रहा'
    उन्होंने अपने प्रदर्शन और श्रीलंका टीम के इंग्लैंड दौरे को लेकर कहा कि अंतरराष्ट्रीय कोच के रूप में सबसे चुनौतीपूर्ण दौर का सामना कर रहा हूं. हम 2023 विश्व कप को ध्यान में रखकर युवा खिलाड़ियों को मौका देने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की भी जरूरत है. हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ हमने कुछ खिलाड़ियों को खो दिया था. क्योंकि उन्होंने प्रोटोकॉल का पालन न करते हुए बाहर घूमने का फैसला किया. हमारे लिए यह कठिन वक्त था. यह मेरे लिए अब तक के सबसे मुश्किल टूर में से एक था. इंग्लैंड ने श्रीलंका को वनडे और टी20 दोनों सीरीज में करारी शिकस्त दी थी.

    यह भी पढ़ें: INDW vs ENGW: मंधाना की पारी गई बेकार, भारत 8 विकेट से हारा, इंग्लैंड ने 2-1 से जीती टी20 सीरीज

    IND VS ENG: भारत का प्रैक्टिस मैच दिखाया जाएगा Live, जानिए कैसे देख पाएंगे मुकाबला

    भारत-श्रीलंका के बीच 18 जुलाई को पहला वनडे
    भारत और श्रीलंका के बीच पहले 13 जुलाई से वनडे सीरीज शुरू होनी थी. लेकिन कोरोना के कारण इसमें पांच दिन की देरी हुई. अब 18 जुलाई को पहला वनडे खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच 20 और 23 जुलाई को होंगे. टी20 सीरीज का पहला मैच 25, दूसरा मुकाबला 27 और तीसरा 29 जुलाई को खेला जाएगा. सीरीज के सभी 6 मैच कोलंबो में खेले जाएंगे. वनडे और टी20 मैच के समय में भी बदलाव किए गए हैं. अब वनडे मैच दोपहर 2.30 बजे की बजाए 3 बजे शुरू होंगे. वहीं, टी20 मैच भी शाम 7 बजे की बजाय रात 8 बजे से खेले जाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज