IND vs SL: श्रीलंका की टीम बिना प्रैक्टिस के भारत के खिलाफ उतरेगी, सभी की रिपोर्ट निगेटिव

India vs Sri Lanka ODI Series: श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-2 से हार मिली थी. (AFP)

India vs Sri Lanka ODI Series: श्रीलंका टीम के खिलाड़ी अभी क्वारंटाइन में हैं. ऐसे में वे पहले मैच (India vs Sri Lanka) में बिना नेट प्रैक्टिस के उतरेंगे. सीरीज का पहला मुकाबला 13 जुलाई को होना है. टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (Grant Flower) पहले ही पॉजिटिव आ चुके हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज 13 जुलाई से शुरू हो रही है. सीरीज (India vs Sri Lanka) से पहले श्रीलंका टीम के लिए राहत भरी खबर आई है. टीम के सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 (Covid-19) टेस्ट निगेटिव आया है. टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (Grant Flower) की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद श्रीलंका बोर्ड की चिंता बढ़ गई थी, लेकिन अब सीरीज पर किसी तरह का खतरा नहीं है.

    श्रीलंका की टीम 5 जुलाई को इंग्लैंड से सीरीज खेलकर लौटी है. ऐसे में उसे प्रोटोकॉल के तहत 7 दिन तक क्वारंटाइन में रहना होगा. टीम का क्वारंटाइन 12 जुलाई को खत्म होगा. ऐसे में खिलाड़ी बिना नेट प्रैक्टिस के पहले मुकाबले में उतरेंगे. प्रोटोकॉल के तहत पहले तीन दिन खिलाड़ियों को कमरे से निकलने की इजाजत नहीं है. अगले साल चार दिन वे जिम और होटल के पूल का उपयोग कर सकेंगे.

    इंग्लैंड दौरे पर गए खिलाड़ियों को परेशानी

    श्रीलंका क्रिकेट के चयनकर्ता प्रमोद विक्रमसिंघे ने कहा, ‘हम इस स्थिति में किसी खिलाड़ी की मदद नहीं कर सकते. टीम को अधिकारियों द्वारा बताए गए सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.’ उन्होंने कहा कि जिन खिलाड़ियों का चयन टीम में किया जाएगा, जो इंग्लैंड गए थे, उन्हें भारत के खिलाफ पहले मैच से पहले नेट सेशन मिलने की संभावना नहीं है. अच्छी बात यह है कि उनमें से कोई भी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव नहीं आया है. मालूम हो कि इंग्लिश टीम के तीन खिलाड़ी और चार सपोर्ट स्टाफ पाॅजिटिव आए थे. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए पूरी टीम बदलनी पड़ी थी.

    यह भी पढ़ें: IND vs SL: अकेले शिखर धवन के सामने श्रीलंका की टीम फिसड्डी! उनसे पार पाना मुश्किल

    अब तक टीम की घोषणा नहीं

    इनसाइट स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि खिलाड़ी केवल होटल में ट्रेनिंग कर सकते हैं, जो उनके लिए कुछ मददगार साबित हो सकती है. बाहरी गतिविधि केवल क्वारंटाइन पूरा होने के बाद ही संभव होगी. हालांकि अब तक सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का सलेक्शन नहीं किया गया है. खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच अभी अनुबंध को लेकर विवाद चल रहा है. हालांकि कई खिलाड़ी अनुबंध पर हस्ताक्षर कर चुके हैं. हालांकि कई सीनियर खिलाड़ी अब तक विरोध में हैं. कुसाल परेरा की जगह दासुन शनाका को टीम की कमान सौंपी गई है. एक-दो दिन में टीम की घोषणा की जा सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.