श्रीलंका दौरे से पहले वरुण चक्रवर्ती ने फिटनेस पर दिया बड़ा बयान, पिछली बार डेब्‍यू करने से चूक गए थे

वरुण चक्रवर्ती को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है (Varun Chakravarthy Twitter)

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में चुना गया था, मगर डेब्‍यू से पहले ही चोट लगने के कारण वह टीम से बाहर हो गए.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मिस्‍ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) भारत के लिए डेब्‍यू करने के काफी करीब है. पिछली बार ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम में चयन होने के बावजूद डेब्यू न कर पाने वाले वरुण को श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्‍यीय टीम में चुना गया है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) 13 जुलाई में 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस दौरे के लिए भारतीय टीम में 6 अनकैप्‍ड खिलाड़ियों को भी चुना गया है.

    पिछले साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके के बाद वरुण को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम में चुना गया था, मगर चोटिल होने के बाद उन्‍हें बाहर होना पड़ा और उनकी जगह टी नटराजन को मौका मिला. नटराजन ने फिर तीनों फॉर्मेट में डेब्‍यू किया.

    फिटनेस टेस्‍ट में हो गए थे फेल

    वरुण चक्रवर्ती इस साल के शुरुआत में फिटनेस टेस्‍ट में फेल होने के कारण इंग्‍लैंड दौरे के लिए भी टीम में जगह नहीं बना पाए. 29 साल के वरुण अपनी फिटनेस को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. स्‍पोर्ट्स स्‍टार से बात करते हुए वरुण ने कहा कि मैं फिटनेस टेस्‍ट पास करने को लेकर आश्‍वस्‍त हूं. टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत के लिए खेलना मेरा सपना है. मैं खुद को लेग स्पिनर मानता हूं. हालांकि मीडिया मुझे मिस्‍ट्री स्पिनर कहता है.

    यह भी पढ़ें: 

    WTC Final से पहले इतिहास रचने को तैयार न्‍यूजीलैंड, करारी हार की कगार पर इंग्लैंड

    DPL 2021 : माफी मांगने पर भी नहीं बच पाए शाकिब अल हसन, बैन के साथ देना होगा पांच लाख का जुर्माना

    वरुण चक्रवर्ती ने कोरोना के कारण आईपीएल का 14वां सीजन स्‍थगित होने से पहले 7 मैचों में कुल 7 विकेट लिए. उन्‍होंने 21 आईपीएल मैचों में 25 विकेट लिए. जिसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ टूर्नामेंट के पिछले सीजन में आया था. उन्‍होंने 20 रन पर पांच विकेट लेकर कोहराम मचा दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.