होम /न्यूज /खेल /IND vs SL: वीवीएस लक्ष्मण ने वनडे के लिए प्लेइंग-XI चुनी, 7 मैच में 737 रन बनाने वाला बल्लेबाज बाहर

IND vs SL: वीवीएस लक्ष्मण ने वनडे के लिए प्लेइंग-XI चुनी, 7 मैच में 737 रन बनाने वाला बल्लेबाज बाहर

India vs Sri Lanka ODI Series: शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग कर सकते हैं. (Video Grab)

India vs Sri Lanka ODI Series: शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग कर सकते हैं. (Video Grab)

India vs Sri Lanka ODI Series: वनडे सीरीज (India vs Sri Lanka) की शुरुआत 13 जुलाई से होने जा रही है. टीम इंडिया (Team I ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नेतृत्व में टीम इंडिया (Team India) अभी श्रीलंका के दौरे पर है. वनडे सीरीज (India vs Sri Lanka) 13 जुलाई से शुरू हो रही है. इससे पहले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने वनडे सीरीज के लिए संभावित प्लेइंग-XI घोषित की है. इसमें कई दिग्गज खिलाड़ियाें को जगह नहीं मिली है.

    स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने बतौर ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को चुना. हालांकि सभी इस जोड़ी को ही चाह रहे थे, क्योंकि दोनों ने आईपीएल के दौरान दिल्ली कैपिटल्स को कई मैचों में तेज शुरुआत दिलाई थी. ऐसे में देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को वनडे सीरीज में जगह मिलना मुश्किल है. उन्होंने वनडे विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था. 7 मैच में 737 रन बनाए. हर पारी में 50+ का स्कोर किया. इसमें 4 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है. हालांकि टूर्नामेंट में पृथ्वी शॉ ने सबसे ज्यादा 827 रन बनाए थे. पडिक्कल दूसरे नंबर पर रहे थे.

    ऋतुराज और नीतीश राणा को भी नहीं मिली जगह

    वीवीएस लक्ष्मण ने नंबर-3 के लिए सूर्यकुमार यादव, नंबर-4 के लिए संजू सैमसन और नंबर-5 के लिए मनीष पांडे को चुना. ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा और ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को अपनी बारी का इंतजार करना होगा. ईशान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले ही मैच में अर्धशतक लगाया था. नीतीश राणा ने अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है.

    पंड्या ब्रदर्स की जोड़ी खेलेगी

    पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या को चुना. वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में जगह दी. हालांकि दोनों का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है. वहीं बतौर तेज गेंदबाज उन्होंने उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को शामिल किया है. यानी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी इंतजार करना हाेगा. बातचीत के दाैरान पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कि अगर हार्दिक पंड्या बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं तो मैं टीम में एक और बल्लेबाज को जोड़ना चाहूंगा. क्रुणाल की जगह नीतीश राणा को खेलना चाहिए.

    यह भी पढ़ें: ICC ODI Rankings: कप्तान मिताली राज तीन साल बाद फिर टॉप पर, 3 मैच में 3 अर्धशतक लगाए

    वनडे सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण की प्लेइंग-XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.

    Tags: Cricket news, Devdutt Padikkal, India Vs Sri lanka, Shikhar dhawan, Team india, Vvs laxman

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें