IND vs SL: लक्ष्मण बोले, श्रीलंका सीरीज में चहल और कुलदीप, दोनों को दें मौका, बताई वजह

क्रिकेट जगत में 'कुलचा' के नाम से मशहूर यह प्रसिद्ध जोड़ी एक बार फिर मैदान में एक साथ उतरने की तैयारी में है. (फोटो साभार- yuzi_chahal23)

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), एक साथ दो साल पहले वनडे वर्ल्ड कप में खेले थे. दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में इन दोनों को साथ मौका देना चाहिए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना ​​है कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका देना चाहिए. उन्होंने इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए कहा कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मौका देने से चहल और कुलदीप को आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी. कुलदीप यादव को इस साल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दिया गया था और वह पुणे में सीरीज का दूसरा वनडे खेले. इसके बाद से वह कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं.

    क्रिकेट जगत में 'कुल-चा' से मशहूर कुलदीप-चहल की जोड़ी ने सीमित ओवरों के फॉर्मेट में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हाल में फॉर्म गिरने के बाद से उन्हें टीम में अपना स्थान खोना पड़ा. तेज गेंदबाजों तथा अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर जैसे अन्य स्पिनरों पर भारत की बढ़ती निर्भरता के चलते यह जोड़ी जून 2019 के बाद से फिर से एक साथ नहीं उतरी है. कुलदीप और चहल आखिरी बार 2019 वनडे वर्ल्ड कप में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ साथ खेले थे.

    लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'गेम प्लान' के दौरान कहा, 'मैं उन्हें (कुलदीप और चहल) को तीनों वनडे मैचों में साथ खेलते देखना चाहूंगा, क्योंकि टीम में छह स्पिनर हैं. मुझे लगता है कि एकदिवसीय मैचों में हर गेंदबाज को 10 ओवर फेंकने को मिलेंगे. इसलिए, वे जितने अधिक ओवर फेंकेंगे, उन्हें उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी. उन्हें आत्मविश्वास वापस मिलेगा, खासतौर से कुलदीप यादव.'

    इसे भी पढ़ें, कोरोना ने भारत-श्रीलंका सीरीज पर लगाया ब्रेक, 13 जुलाई से नहीं होंगे मैच

    उन्होंने आगे कहा, 'चहल एक सफल और अनुभवी गेंदबाज हैं. इससे टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए आत्मविश्वास वापस लाने में मदद मिलेगी. चहल टीम के बेहद महत्वपूर्ण सदस्य हैं. मुझे लगता है कि कुलदीप को अपना आत्मविश्वास वापस लाने की जरूरत है.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.