Home /News /sports /

ind vs wi 2nd odi india wins 12th consecutive series against west indies axar patel becomes hero

IND vs WI 2nd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं सीरीज जीती, अक्षर पटेल बने हीरो

IND vs WI 2nd ODI: अक्षर पटेल ने दूसरे वनडे में सिर्फ 27 गेंदों में पचासा जड़ा, (PIC.DC/Instagram)

IND vs WI 2nd ODI: अक्षर पटेल ने दूसरे वनडे में सिर्फ 27 गेंदों में पचासा जड़ा, (PIC.DC/Instagram)

India vs West Indies 2nd ODI Match Report: भारत और वेस्टइंडीज के तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेला गया. टीम इंडिया ने अक्षर पटेल की नाबाद तूफानी अर्धशतक से वेस्टइंडीज टीम को रोमांचक मुकाबले मेंं 2 विकेट से हराया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने वनडे सीरीज भी जीत ली. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को लगातार 12वें वनडे सीरीज में मात दी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अक्षर पटेल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 312 रनों का लक्ष्य रखा. टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन के पचासे के बाद अक्षर की नाबाद 64 रनों की मदद से 49.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने कैरेबियन टीम को लगातार 12वें सीरीज में मात दी है. 35 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेलने वाले अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. अक्षर के अलावा श्रेयस अय्यर ने 63 और संजू सैमसन ने 54 रन बनाएं.

इससे पहले 1st ODI में सस्ते में आउट होने वाले शाई होप ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका बेहतरीन ढंग से निभाई. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को होप और काइल मायर्स ने अच्छी शुरुआत कराई. मायर्स ने आक्रामक बल्लेबाजी की, उन्होंने डेब्यू कर रहे आवेश पर चौथे और छठे ओवर में बाउंड्री लगाई जिससे भारतीय गेंदबाज ने अपने पहले तीन ओवर में 36 रन लुटा दिए थे. मायर्स ने ठाकुर पर पहली दो गेंद में एक चौका और एक छक्का जड़ा. सिराज ने हालांकि शुरुआती स्पैल में कसी गेंदबाजी की. दीपक हुडा ने टीम को पहली सफलता मायर्स को आउट कर दिलाई. काइल मायर्स (39 रन) ने पहले विकेट के लिए होप के साथ 65 रनों का साझेदारी निभाई.

IND vs WI: 100वें वनडे में शाई होप का शतक, वनडे क्रिकेट में सिर्फ 10वीं बार हुआ ऐसा

फिर होप और तीसरे नंबर पर उतरे शामराह ब्रुक्स ने साझेदारी बननी शुरू हुई. हुडा और पटेल ने फिर कसी गेंदबाजी की जिससे वेस्टइंडीज की टीम 10वें से 20वें ओवर तक केवल 42 रन ही जोड़ सकी. चहल पर 21वें ओवर में होप और ब्रुक्स ने एक छक्का और चौका जड़ दिया. भारतीय कप्तान शिखर धवन ने फिर पटेल को गेंदबाजी पर लगाया जिन्होंने ब्रुक्स का विकेट झटका. शामराह ब्रुक्स (35 रन) ने होप के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन की भागीदारी निभाई. इसके बाद अगले ही ओवर में युजवेंद्र चहल ने ब्रैंडन किंग को खाता भी नहीं खोलने दिया और पवेलियन की राह दिखाई. ब्रुक्स और किंग के आउट होने के बाद कप्तान पूरन के रूप में होप को अच्छा जोड़ीदार मिला.

IND vs WI 2nd ODI : शिखर धवन ने लपके शानदार कैच और फिर ‘सिग्नेचर स्टाइल’ में मनाया जश्न- Video

निकोलस पूरन ने छह छक्कों की मदद से खेली 74 रनों की पारी
होप और पूरन ने मिलकर 28वें ओवर तक टीम का स्कोर 150 रन तक पहुंचाया. पूरन ने 39वें ओवर में चहल पर दो गगनचुंबी छक्के जड़ने के बाद अपना अर्धशतक पूरा किया. पूरन ने पटेल पर एक और छक्का जड़कर 42वें ओवर तक होप के साथ 100 रन की साझेदारी पूरी की. वेस्टइंडीज के कप्तान ने फिर आवेश पर अपनी पारी का छठा छक्का जमाया. लेकिन ठाकुर ने उन्हें बोल्ड कर इस भागीदारी का अंत किया. दोनों ने चौथे विकेट के लिये 126 गेंद में 117 रन की शतकीय भागीदारी निभाई. पूरन ने 77 गेंद में छह छक्कों की मदद से 74 रन की पारी खेली.

शाई होप ने 100वें मुकाबले में 13वीं वनडे सेंचुरी जड़ी
शाई होप अपने 100वें वनडे मैच में अच्छी लय में दिखाई दिए और उन्होंने ऑफ साइड पर कुछ बेहतरीन शॉट लगाये और 45वें ओवर में छक्का जड़कर सैकड़ा पूरा किया. होप 49वें ओवर में आउट हुए, उन्होंने 135 गेंद की पारी में आठ चौके और तीन छक्के जमाए. रोवमैन पॉवेल (नाबाद 13 रन) और रोमारियो शेपर्ड (नाबाद 14 रन) ने वेस्टइंडीज को 300 रन के पार पहुंचाया. वेस्टइंडीज ने अंतिम 10 ओवर में 93 रन जोड़े.

शार्दुल ठाकुर ने झटके तीन विकेट, आवेश खान को नहीं मिला विकेट
शार्दुल ठाकुर (54 रन देकर तीन विकेट) ने पहले ही ओवर में 13 रन गंवा दिए थे लेकिन इसकी भरपाई उन्होंने तीन विकेट चटकाकर की. आवेश खान पदार्पण में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, उन्होंने छह ओवर में 54 रन दिए. मोहम्मद सिराज हालांकि कोई विकेट नहीं चटका सके लेकिन उन्होंने 10 ओवर में एक मेडन से 46 रन दिए. अक्षर पटेल (40 रन देकर एक विकेट) और दीपक हुड्डा (42 रन देकर एक विकेट) ने अच्छी गेंदबाजी की जबकि युजवेंद्र चहल (69 रन देकर एक विकेट) ने एक विकेट चटकाया लेकिन थोड़े महंगे साबित हुए.

Tags: Axar patel, IND vs WI, India vs west indies, Nicholas Pooran, Sanju Samson, Shai Hope, Shikhar dhawan, Shreyas iyer

अगली ख़बर