Home /News /sports /

IND vs WI: टीम इंडिया में केएल राहुल की वापसी तय, 2 युवा खिलाड़ियों में से एक होगा बाहर

IND vs WI: टीम इंडिया में केएल राहुल की वापसी तय, 2 युवा खिलाड़ियों में से एक होगा बाहर

India vs West Indies 2nd odi: टीम इंडिया में एक बदलाव हो सकता है. (BCCI Twitter)

India vs West Indies 2nd odi: टीम इंडिया में एक बदलाव हो सकता है. (BCCI Twitter)

India vs West Indies 2nd odi: टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है. सीरीज का दूसरा मुकाबला कल खेला जाना है. मैच में केएल राहुल (KL Rahul) का खेलना लगभग तय है. निजी कारणों से वे पहले मैच से बाहर थे.

अहमदाबाद. टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है. टीम ने सीरीज (India vs West Indies) का पहला मुकाबला आसानी से 6 विकेट से जीता था. मैच में 22 ओवर का खेल बाकी था. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने अच्छी गेंदबाजी की थी. चहल ने 4 जबकि सुंदर ने 3 विकेट झटके थे. पहले मैच में उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) नहीं खेले थे. वे टीम से जुड़ गए हैं. ऐसे में 9 फरवरी को होने वाले दूसरे वनडे में उनका खेलना तय है. उनकी वापसी से प्लेइंग-11 में बदलाव हो सकता है. राहुल की वापसी से 2 में से किसी एक युवा खिलाड़ी को बाहर होना होगा.

पहले वनडे की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ईशान किशन (Ishan Kishan) ने ओपनिंग की थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की थी. ईशान ने 28 रन बनाए थे. टीम के पास पहला विकल्प यह है कि ईशान की जगह केएल राहुल दूसरे मैच में ओपनिंग करें. हालांकि राहुल मध्यक्रम में खेलते रहे हैं. टीम के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कोरोना के कारण अभी बाहर हैं. ऐसे में उनकी वापसी के बाद राहुल को मध्यक्रम में ही खेलना होगा.

हुडा भी हो सकते हैं बाहर

दूसरा विकल्प यह है कि टीम ईशान किशन को एक बार ओपनिंग का मौका दे और राहुल मध्यक्रम में खेलें. ऐसी स्थिति में दीपक हुडा (Deepak Dooda) बाहर हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने पहले मैच में नाबाद 26 रन बनाए थे. इतना ही नहीं उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को जीत भी दिलाई थी. वहीं इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत लय हासिल करना चाहेंगे. दोनों पहले मैच में फेल रहे थे. वहीं रोहित ने चोट बाद वापसी करते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा था.

गेंदबाजी में बदलाव की उम्मीद कम

पहले वनडे की बात करें तो युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर के अलावा तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था. प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 जबकि मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला था. हालांकि शार्दुल ठाकुर विकेट नहीं ले सके थे. ऐसे में टीम मैनेजमेंट दूसरे मैच में भी इन्हें मौका दे सकती है. पहले मैच के बाद कप्तान रोहित ने लेग स्पिनर चहल को टीम का महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी बताया था.

U19 WC: अफगानिस्तान के खिलाड़ी ‘डर’ के कारण नहीं लौटना चाहते अपने देश, ब्रिटेन में ले सकते हैं शरण

यह भी पढ़ें: U19 WC के 8 चैंपियंस को झटका, शेख रशीद सहित सभी खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे IPL, ये है वजह

टीम इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.

Tags: Ishan kishan, Kieron Pollard, KL Rahul, Rohit sharma, Team india, West indies

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर