होम /न्यूज /खेल /चौथे वनडे में ये रिकॉर्ड बनाने पर धोनी को गिलक्रिस्ट ने दी बधाई

चौथे वनडे में ये रिकॉर्ड बनाने पर धोनी को गिलक्रिस्ट ने दी बधाई

(गिलक्रिस्ट ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ आईपीएल वाली ये तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की)

(गिलक्रिस्ट ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ आईपीएल वाली ये तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की)

चौथे वनडे में मिली हैरान करने वाली हार के बाद भले ही महेंद्र सिंह धोनी की स्लो बैटिंग पर सवाल खड़े कर रहे हैं, लेकिन वर ...अधिक पढ़ें

    चौथे वनडे में मिली हैरान करने वाली हार के बाद भले ही महेंद्र सिंह धोनी की स्लो बैटिंग पर सवाल खड़े कर रहे हैं, लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट में एक शख्स ऐसा भी है जो धोनी की तारीफें कर रहा है. वो कोई और नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट हैं. उन्होंने पूर्व कप्तान धोनी को विकेटकीपर के तौर पर सबसे अधिक इंटरनेशनल रन बनाने के मामले में खुद का रिकॉर्ड तोड़ने पर बधाई दी है.

    गिलक्रिस्ट ने ये लिखा
    वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में हाफ सेंचुरी लगाने वाले धोनी ने गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ा. गिलक्रिस्ट ने लिखा- मुझसे आगे निकलने के लिए शुभकामनाएं. यह हमेशा समय का मामला है.' बता दें कि एंटीगा वनडे में धोनी ने 114 बॉल में कुल 54 रन की पारी खेली. इस स्लो पारी की वजह को लोग भारत की हार का कारण मान रहे हैं और आलोचना कर रहे हैं.

    आईपीएल की तस्वीर की शेयर
    गिलक्रिस्ट ने पोस्ट के साथ अपनी और धोनी की एक तस्वीर भी शेयर की है. यह तस्वीर आईपीएल टूर्नमेंट के दौरान की है, जब एडम गिलक्रिस्ट किंग्स इलेवन पंजाब टीम की कप्तानी कर रहे थे और दुनिया के दिग्गज फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे.

    ऐसा है दोनों का रिकॉर्ड
    धोनी वनडे क्रिकेट में अब वनडे क्रिकेट 9496 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट ने 9619 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में श्रीलंका की दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा (14234 रन) सबसे ऊपर हैं. ओवरऑल इंटरनेशनल की बात करें तो धोनी ने 15581 (वनडे: 9496, टेस्ट: 4876, टी-20: 1209), जबकि गिलक्रिस्ट के नाम 15461 (वनडे: 9619, टेस्ट: 5570, टी-20: 272) हैं.




    Congrats on passing me young fella. Was always a matter of time. #msd #2ndhighest #keepers


    A post shared by Adam Gilchrist (@gilly381) on




    Tags: Adam gilchrist, Ms dhoni

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें