होम /न्यूज /खेल /

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, सीरीज में किया क्लीन स्वीप, रोहित शर्मा वनडे की कप्तानी में भी हुए ‘पास’ 

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, सीरीज में किया क्लीन स्वीप, रोहित शर्मा वनडे की कप्तानी में भी हुए ‘पास’ 

India vs West Indies 3rd ODI: टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज में क्लीन स्वीप किया. (AP)

India vs West Indies 3rd ODI: टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज में क्लीन स्वीप किया. (AP)

India vs West Indies 3rd ODI: टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है. टीम ने तीसरा मुकाबला आसानी से जीता. सीरीज का पहला मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर (Shreya Iyer) ने अर्धशतकीय पारी खेली.

अहमदाबाद. टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 96 रन से करारी शिकस्त दी. इसके साथ टीम ने वनडे सीरीज में (India vs West Indies) क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से कब्जा किया. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 265 रन बनाए थे. सीरीज का पहला मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 111 गेंद पर 80 रन की शानदार पारी खेली. इसके अलावा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी 56 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 37.1 ओवर में सिर्फ 169 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने शानदार वापसी करते हुए 2 विकेट झटके. वनडे का नया कप्तान बनने के बाद यह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पहली सीरीज थी. उन्होंने जीत के साथ आगाज किया है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम लगातार तीसरे मैच में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. टीम ने 25 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर बल्लेबाज शाई होप सिर्फ 5 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने. इसके बाद सीरीज में पहली बार उतरे तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने विरोधी टीम को 2 बड़े झटके दिए. इसके बाद डैरेन ब्रावो 19 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए.

82 रन पर खोए 7 विकेट

वेस्टइंडीज टीम का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका और स्कोर 7 विकेट पर 82 रन हो गया था. कायरन पोलार्ड की जगह कप्तानी कर रहे निकोलस पूरन 34 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने. ओडियन स्मिथ ने 18 गेंद पर आक्रामक 36 रन बनाकर टीम का स्कोर 120 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 3 चौका और 3 छक्का लगाया. इसके बाद अल्जारी जोसेफ ने भी 29 रन बनाकर टीम को बड़ी हार से बचाया. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट लिए. इसके अलावा दीपक चाहर को भी 2 विकेट मिला.

अय्यर और पंत ने जड़ा अर्धशतक

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. मैच में टीम ने 4 बदलाव किए. हालांकि टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी और 42 रन पर 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे. रोहित ने 13, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 10 और विराट कोहली (Virat Kohli) तो खाता तक नहीं खोल सके. कोहली पूरी सीरीज में फ्लाॅप रहे.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022: MS Dhoni की नजर 7 खिलाड़ियों पर, टीम को दिला चुके हैं 4 खिताब, कई तो वर्ल्ड चैंपियन

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022: आईपीएल ऑक्शन के चंद घंटे पहले 2 युवाओं का धमाका, एक तो रह चुका है कोहली का साथी

फिर कोरोना से उबरने के बाद पहला मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर (80) और ऋषभ पंत (56) ने चौथे विकेट के लिए 110 रन जोड़कर टीम को संभाला. अय्यर ने 111 गेंद का सामना किया. 9 चौके जड़े. वहीं पंत ने 54 गेंद का सामना किया. 6 चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद दीपक चाहर (38) और वॉशिंगटन सुंदर (33) ने शानदार पारी खेलकर स्कोर को 250 के पार पहुंचाया. चाहर ने 38 गेंद का सामना किया. 4 चौके और 2 छक्का लगाया. वेस्टइंडीज की ओर से तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने 34 रन देकर 4 विकेट झटके. अल्जारी जोसेफ और हेडन वाल्श जूनियर ने 2-2 विकेट लिए.

Tags: Kieron Pollard, Kuldeep Yadav, Rishabh Pant, Rohit sharma, Shreyas iyer, Team india, West indies

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर