Home /News /sports /

IND vs WI: मैदान पर होगी 'कुलचा' की वापसी, जानें 6 महीने बाद क्यों आई कुलदीप यादव की याद

IND vs WI: मैदान पर होगी 'कुलचा' की वापसी, जानें 6 महीने बाद क्यों आई कुलदीप यादव की याद

IND vs WI: कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पिछली बार एक साथ श्रीलंका दौरे के दौरान नजर आई थी. (Yuzvendra Chahal Instagram)

IND vs WI: कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पिछली बार एक साथ श्रीलंका दौरे के दौरान नजर आई थी. (Yuzvendra Chahal Instagram)

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बार फिर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जोड़ी कोहराम मचाने के लिए तैयार है. चहल को वनडे और टी20 टीम में जगह मिली है जबकि कुलदीप को सिर्फ एकदिवसीय मैचों के लिए चुना गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जोड़ी एक बार फिर मैदान पर साथ उतरने के लिए तैयार है. वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) आगामी घरेलू वनडे सीरीज में दोनों को भारतीय टीम में चुना गया है. कुलदीप यादव ने छह महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की है. बीसीसीआई ने एक बार फिर कलाई के स्पिनरों पर जताया है. क्रिकेट की दुनिया में ‘कुलचा’ से मशहूर इस जोड़ी से भारतीय टीम को दोबारा उम्मीदें हैं.

कुलदीप-चहल की जोड़ी ने 2017-19 के बीच वनडे-टी20 में तहलका मचा दिया था. वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बाद यह जोड़ी टूट गई. भारतीय टीम से बाहर होने के बाद कुलदीप को आईपीएल में भी लगातार खेलने का मौका नहीं मिला. उन्हें आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बेंच पर बैठाए रखा. कुलदीप वनडे क्रिकेट में 20 से 40 ओवर के बीच चटकाने के मामले में सभी गेंदबाजों से कहीं आगे हैं. भारतीय टीम इन दिनों मध्य के ओवरों में विकेट चटकाने के मामले में जूझ रही है. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर यह समस्या देखने को मिली. केएल राहुल ने भी इस दिक्कत पर खुलकर बात की थी. कुलदीप के इसी रिकॉर्ड को देखते हुए टीम में उनकी वापसी हुई है.

कुलदीप-चहल का इंटरनेशनल करियर
कुलदीप ने अपने करियर में इस मैच से पहले तक 7 टेस्ट, 65 वनडे और 23 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले. उनके नाम टेस्ट में 26, वनडे में 107 और टी20 इंटरनैशनल में कुल 41 विकेट हैं. वहीं, युजवेंद्र चहल ने इससे पहले तक 59 वनडे में 99 और 50 टी20 इंटरनैशनल मैचों में कुल 64 विकेट लिए हैं.

पंड्या ने किए लगातार 10 ट्वीट, फैंस बोले-दीपक हुडा के सलेक्शन से दिमाग घूम गया

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान

West Indies vs England, 3rd T20I: रोवमैन पॉवेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, 14 गेंदों में ठोके 76 रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल

Tags: Cricket news, India vs west indies, Kuldeep Yadav, Rohit sharma, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर