होम /न्यूज /खेल /

IND vs WI: वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ होने पर बोले कायरन पोलार्ड, अपमानित महसूस नहीं करना चाहिए

IND vs WI: वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ होने पर बोले कायरन पोलार्ड, अपमानित महसूस नहीं करना चाहिए


भारत ने वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे सीरीज में शानदार तरीके से हराया. (Cricket West Indies)

भारत ने वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे सीरीज में शानदार तरीके से हराया. (Cricket West Indies)

India vs West Indies Series: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज की टीम का वनडे और टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया. कैरेबियाई कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कहा कि उनकी टीम को अपमानित महसूस नहीं करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. वेस्टइंडीज को वनडे के बाद टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी करारी हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम ने मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया. कैरेबियाई कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कहा कि उनकी टीम को अपमानित महसूस नहीं करना चाहिए. रविवार (20 फरवरी) को खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की आक्रामक 65 रन की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को तीसरे टी20 मुकाबले में 17 रन से हराया.

    कायरन पोलार्ड ने मैच के बाद कहा, ‘‘हां हम 0-3 से हार गये लेकिन खिलाड़ियों ने जुझारूपन दिखाया. मुझे नहीं लगता हमें अपमानित महसूस करना चाहिए. हम हार से खुश नहीं हैं. हम मैच जीतने की कोशिश कर रहे हैं.’’ वेस्टइंडीज के पास दूसरे टी20 मैच में जीत का बहुत अच्छा मौका था जब रोवमैन पावेल और निकोलस पूरन ने आक्रामक अर्धशतक जमाये थे. भारत ने हालांकि भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी से वापसी की और आठ रन से जीत दर्ज की.

    पोलार्ड ने कहा, ‘‘इससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जीत और हार के बीच के मामूली अंतर का पता चलता है. इससे गेंदबाजी या बल्लेबाजी में गलतियों के अंतर का पता चलता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आखिरी ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करना ऐसा क्षेत्र हैं जिस पर हमें काम करने की जरूरत है.’’ वेस्टइंडीज के लिये सबसे सकारात्मक पहलू विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन की फॉर्म में वापसी रही जिन्होंने तीन अर्धशतक जमाये तथा 61.33 की औसत से 184 रन बनाये.

    वेंकटेश अय्यर T20 वर्ल्ड कप 2022 की रेस में हार्दिक पंड्या से कैसे निकल गए आगे? जानिए

    कायरन पोलार्ड ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह अच्छी सीरीज रही. खिलाड़ियों ने जिम्मा संभाला. हम अच्छी प्रगति कर रहे हैं और चीजों के व्यवस्थित होने में थोड़ा समय लगेगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘निकोलस ने बेजोड़ प्रदर्शन किया. उसने निरंतरता दिखायी. वह युवा खिलाड़ी और हम चाहते हैं कि वह निरंतर अच्छा प्रदर्शन करे. वह अब भी सीख रहा है.’’

    सुरेश रैना का VIDEO शेयर कर CSK ने फिर तोड़ा फैंस का दिल, लोग हुए आग बबूला

    वेस्टइंडीज के कप्तान ने मुंबई इंडियन्स के अपने साथी सूर्यकुमार यादव की भी प्रशंसा की. पोलार्ड ने कहा, ‘‘सूर्या विश्वस्तरीय खिलाड़ी है. मुझे उसके साथ मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलने का मौका मिला है. वह शानदार प्रदर्शन कर रहा है. सभी बल्लेबाज उससे सीख ले सकते हैं.’’

    Tags: India vs west indies, Kieron Pollard, Rohit sharma, West indies

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर