होम /न्यूज /खेल /

IND vs ZIM, 2nd ODI: इस स्टार का कटेगा पत्ता! सीरीज अपने नाम करने इन धुरंधरों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

IND vs ZIM, 2nd ODI: इस स्टार का कटेगा पत्ता! सीरीज अपने नाम करने इन धुरंधरों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

भारत और जिम्बाब्वे के बीच दूसरा वनडे आज. (Indian cricket team instagram)

भारत और जिम्बाब्वे के बीच दूसरा वनडे आज. (Indian cricket team instagram)

भारत और जिम्बाब्वे के बीच दूसरा वनडे मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब ब्लू आर्मी मैदान में उतरेगी तो उसकी केवल एक ही मंशा होगी कि वह इस मुकाबले में भी जीत हासिल कर सीरीज पर अपना कब्जा जमाए. वहीं मेजबान टीम आज के मुकाबले में हर हाल में वापसी करना चाहेगी. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में भारतीय टीम किस मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है, तो वो इस प्रकार है-

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

भारत और जिम्बाब्वे के बीच दूसरा वनडे आज
ईशान किशन की जगह राहुल त्रिपाठी को मिल सकता है मौका
आईपीएल में जमकर चला है त्रिपाठी का बल्ला

नई दिल्ली. भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चूका है. सीरीज का पहला मुकाबला बीते 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) में खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत मिली. सीरीज का दूसरा मुकाबला आज एक बार फिर हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब ब्लू आर्मी मैदान में उतरेगी तो उसकी केवल एक ही मंशा होगी कि वह इस मुकाबले में भी जीत हासिल कर सीरीज पर अपना कब्जा जमाए. वहीं मेजबान टीम आज के मुकाबले में हर हाल में वापसी करना चाहेगी. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में भारतीय टीम किस मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है, तो वो इस प्रकार है-

धवन और गिल करेंगे पारी की शुरुआत:

शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी वनडे प्रारूप में जबर्दस्त फॉर्म में चल रही है. 36 साल के धवन वनडे क्रिकेट में अपनी शानदार लय का लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं गिल भी पिछले कुछ मुकाबलों से अच्छे टच में नजर आ रहे हैं. ऐसे में शायद ही कैप्टन केएल राहुल इस सलामी जोड़ी के साथ कुछ छेड़छाड़ करें. धवन ने टीम के लिए पहले वनडे मुकाबले में नाबाद 81 और गिल ने 72 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का की मदद से नाबाद 82 रन की पारी खेली थी. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 30.5 ओवरों में 192 रनों की साझेदारी हुई थी.

यह भी पढ़ें- Exclusive: भारत का क्रिकेट बहुत आगे, वह चुन सकता है 4 या 5 टीम, जिम्बाब्वे के कोच ने बताई वजह

इस प्रकार हो सकता है मध्यक्रम:

पहले वनडे मुकाबले में कैप्टन केएल राहुल चार सलामी बल्लेबाजों के साथ मैदान में उतरे थे. राहुल की इस रणनीति पर हर कोई हैरान था. हालांकि भारतीय सलामी जोड़ी ने जमकर बल्लेबाजी करते हुए आसानी से लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और किसी अन्य बल्लेबाज को अपना जौहर दिखाने का मौका  नहीं मिला. लेकिन राहुल के इस फैसले से हर कोई हैरान था.

पहले वनडे मुकाबले में ब्लू आर्मी से मिली हार के बाद विपक्षी टीम भी पलटवार करने के लिए बेताब होगी. ऐसे में कैप्टन केएल राहुल सही क्रम पर उन बल्लेबाजों को उतार सकते हैं जो इन क्रम पर घरेलु क्रिकेट में उम्दा प्रदर्शन कर चूके हैं. दूसरे वनडे मुकाबले में किशन की जगह राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है. राहुल ने तीसरे क्रम पर आईपीएल में एसआरच के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं.

इसके अलावा चौथे क्रम पर केएल राहुल, पांचवें क्रम पर दीपक हुडा छठवें क्रम पर संजू सैमसन और सातवें क्रम पर अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है. सैमसन के कंधो पर विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी रहेगी.

इस प्रकार हो सकता है गेंदबाजी क्रम:

कैप्टन केएल राहुल शायद ही गेंदबाजी में आज कोई बदलाव करें. क्योंकि पहले वनडे मुकाबले में सभी गेंदबाज जबर्दस्त लय में नजर आए थे. टीम के लिए जहां दीपक चाहर, प्रसिध कृष्णा और अक्षर पटेल ने तीन-तीन सफलता प्राप्त की. वहीं सिराज ने एक विकेट चटकाया. इसके अलावा स्पिन विभाग में कुलदीप यादव ने काफी किफायती गेंदबाजी की थी.

दूसरे वनडे में इस प्रकार हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन:

शुभमन गिल, शिखर धवन (उपकप्तान), राहुल त्रिपाठी, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुडा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, प्रसिध कृष्णा और कुलदीप यादव.

Tags: India vs Zimbabwe, Indian Cricket Team, Ishan kishan, Rahul Tripathi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर