Home /News /sports /

ind vs zim kl rahul returning after injury odi series against zimbabwe from tomorrow

IND vs ZIM: केएल राहुल चोट के बाद वापसी को तैयार, खुद दिया फिटनेस पर अपडेट, अब बल्ले से...

India vs Zimbabwe ODI Series: केएल राहुल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान बनाया गया है. (KL Rahul Instagram)

India vs Zimbabwe ODI Series: केएल राहुल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान बनाया गया है. (KL Rahul Instagram)

India vs Zimbabwe ODI Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज कल से शुरू हो रही हैै. केएल राहुल (KL Rahul) चोट और कोरोना के चलते आईपीएल 2022 के बाद एक भी मुकाबला नहीं खेल सके हैं.

हाइलाइट्स

केएल राहुल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान बनाया गया है
आईपीएल 2022 के बाद वे चोट के कारण बाहर हो गए थे
कोराेना के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं उतर सके

नई दिल्ली. केएल राहुल (KL Rahul) जिम्बाब्वे सीरीज से वापसी करने को तैयार हैं. आईपीएल 2022 के बाद वे पहले चोट और फिर कोरोना के कारण मैदान में नहीं उतर सके. भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज कल से शुरू हो रही है. पहले राहुल को दौरे के लिए नहीं चुना गया था. शिखर धवन के पास टीम की कमान थी. लेकिन फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद राहुल को ना सिर्फ टीम में जगह दी गई, बल्कि कप्तान भी बनाया गया. धवन को अब उप-कप्तान की जिम्मेदारी दे दी गई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से राहुल वापसी करने को तैयार थे, लेकिन कोरोना के कारण ऐसा नहीं हो सका था.

केएल राहुल ने सोशल मीडिया पर अपनी तैयारी को लेकर अपडेट दिया है. उन्होंने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, इन. इसके अलावा उन्होंने भारत का झंडा और ब्लू कलर का दिल भी बनाया है. टीम इंडिया ब्लू जर्सी में ही उतरती है. राहुल के प्रदर्शन पर यहां सभी की नजर रहेगी. उन्हें 27 अगस्त से यूएई में शुरू हो रहे टी20 एशिया कप के लिए टीम में जगह दी गई है. ऐसे में वे इससे पहले लय हासिल करना चाहेंगे. पिछले दिनों उन्होंने सर्जरी कराई है.

वनडे में रिकॉर्ड है बेहतरीन
केएल राहुल का वनडे में बतौर ओपनर और बतौर बल्लेबाज दोनों तरह का रिकॉर्ड शानदार है. वे ओपनर के तौर पर 21 पारियों में 884 रन बना चुके हैं. औसत 47 का है. 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाया है. इतना ही नहीं वे ओवरऑल 42 वनडे में 47 की औसत से 1634 रन बना चुके हैं. 5 शतक और 10 अर्धशतक जड़ा है. 112 रन की बेस्ट पारी खेली है.

बाबर आजम के तूफान को रोकना नामुमकिन, 8 में से 7 मैच में 50 से अधिक रन बनाए, VIDEO

VIDEO: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रउफ ने उड़ाया बल्लेबाज का विकेट, स्टंप लगा गुलाटी मारने

30 साल के केएल राहुल का रिकॉर्ड टी20 में भी बेहतरीन है. उन्होंने आईपीएल 2022 में कमाल करते हुए 616 रन बनाए थे. 2 शतक भी जड़ा था. वे नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान बनाए गए थे. टी20 इंटरनेशनल में वे 56 मैच में 1831 रन बना चुके हैं. औसत 41 का है. 2 शतक और 16 अर्धशतक भी लगाया है. नाबाद 110 रन की बड़ी पारी खेली है.

Tags: India vs Zimbabwe, KL Rahul, Team india, Zimbabwe

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर