होम /न्यूज /खेल /

IND vs ZIM: राहुल त्रिपाठी करेंगे डेब्यू! पहले वनडे में इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

IND vs ZIM: राहुल त्रिपाठी करेंगे डेब्यू! पहले वनडे में इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

IND vs ZIM: टीम इंडिया सीरीज में जीत से आगाज करना चाहेगी. (KL Rahul Instagram)

IND vs ZIM: टीम इंडिया सीरीज में जीत से आगाज करना चाहेगी. (KL Rahul Instagram)

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज कल से शुरू हो रही है. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में टीम जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. पहले मैच में कुछ खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका भी मिल सकता है.

हाइलाइट्स

भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज कल से शुरू हो रही है
सीरीज में कुल 3 मैच होने हैं, केएल राहुल चोट से वापसी कर रहे हैं
राहुल और धवन को बतौर ओपनर मौका मिल सकता है

हरारे. टीम इंडिया (Team India) कल यानी 18 अगस्त से एक और वनडे सीरीज खेलने उतरेगी. हरारे स्पोर्ट्स क्लब में गुरुवार को भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला वनडे (IND vs ZIM) खेला जाएगा. मैच से राहुल त्रिपाठी इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं. वहीं कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की भी चोट के बाद वापसी हो रही है. राहुल और शिखर धवन बतौर ओपनर खेलते हुए दिख सकते हैं. इससे पहले धवन के नेतृत्व में टीम ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से मात दी थी. सीरीज के अंतिम 2 मुकाबले 20 और 22 अगस्त को हरारे में ही खेले जाएंगे.

सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद वनडे सीरीज में युवाओं के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका है. कोच वीवीएस लक्ष्मण बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन और ईशान किशन में से किसे मौका देंगे, यह देखना होगा. राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी की है. ऐसे में वे अपने इस प्रदर्शन को यहां भी दोहराना चाहेंगे.

गिल किस नंबर पर खेलेंगे?
टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द शुभमन गिल का बल्लेबाजी क्रम है. पिछली सीरीज में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग की थी और 200 से अधिक रन भी बनाए थे. वे प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे थे. लेकिन केएल राहुल की वापसी के बाद उन्हें मध्यक्रम में मौका दिया जा सकता है. ऐसे में देखना होगा कि नंबर-3 पर राहुल त्रिपाठी या गिल में से किसे मौका मिलता है.

कुलदीप और पटेल का खेलना तय
गेंदबाजी में बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का खेलना तय है. तेज गेंदबाज दीपक चाहर 5 महीने बाद वापसी करने को तैयार हैं. चोट के कारण वे आईपीएल 2022 में भी नहीं उतर सके थे.

Asia Cup 2022: शाहिद अफरीदी सहित पाकिस्तान के 3 कप्तान एशिया कप में ‘शून्य’ रोहित भी लिस्ट में

पहले वनडे के लिए संभावित टीम
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुडा, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज.

Tags: BCCI, KL Rahul, Rahul Tripathi, Shikhar dhawan

अगली ख़बर