होम /न्यूज /खेल /

IND vs ZIM: शुभमन गिल ही करेंगे धवन के साथ ओपनिंग, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IND vs ZIM: शुभमन गिल ही करेंगे धवन के साथ ओपनिंग, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच हरारे में पहला वनडे खेला जा रहा है.  (AFP)

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच हरारे में पहला वनडे खेला जा रहा है. (AFP)

IND vs ZIM 1st ODI: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है. जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11...

नई दिल्ली. भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है. भारतीय कप्तान केएल राहुल ने पहले वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया है. प्लेइंग 11 में शुभमन गिल को भी मौका मिला है. भारतीय कप्तान ने जो टीम लिस्ट पेश की है उसमें उन्होंने खुद को चौथे नंबर पर रखा है. तीसरे नंबर पर ईशान किशन बल्लेबाजी करने उतरेंगे. इसके साथ ही टीम में दीपक चाहर की वापसी हुई है.

शुभमन गिल करेंगे ओपनिंग
केएल राहुल को चोट के चलते सर्जरी तक करानी पड़ी थी. उनके अलावा अन्य सीनियर खिलाड़ियों को दौरे से आराम दिया गया है. तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी टीम में जगह मिली है. वे चोट के कारण आईपीएल में भी नहीं उतर सके थे. वेस्टइंडीज दौरे पर भी वनडे सीरीज से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था.

शिखर धवन के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने ओपनिंग की थी और शानदार पारियां खेली थी. पहले मैच में उन्होंने 64 रन बनाए थे. दूसरे मैच में 43 और तीसरे मैच में नाबाद 98 रन की पारी खेली थी. बारिश के कारण वे शतक पूरा नहीं कर सके थे. ऐसे में चर्चा की थी कि राहुल के आने के बाद ओपनिंग कौन करेगा. लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट ने गिल को मौका देने का फैसला किया है.

वेस्टइंडीज दौरे पर मैन ऑफ द सीरीज रहे थे गिल
वेस्टइंडीज दौरे पर गिल और धवन ने पहले मैच में पहले विकेट के लिए 119 रन की बड़ी साझेदारी की थी. दूसरे मैच में 48 और तीसरे मैच में एक बार फिर 113 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी. इस कारण टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया था. 205 रन बनाने वाले शुभमन गिल प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे.

भारत की प्लेइंग 11: शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुडा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज.

जिम्बाब्वे की प्लेइंग 11: तदिवानाशे मारुमनी, इनोसेंट काया, शॉन विलियम्स, वेस्ले मधेवेयर, सिकंदर रजा, रेजिस चकाबवा (कप्तान), रेयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैडली इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड एंगारवा

Tags: India vs Zimbabwe, KL Rahul, Shikhar dhawan, Shubhman Gill

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर