Home /News /sports /

IND W vs AUS W: एक ही छोर पर पहुंच गईं दोनों बैटर, अंपायर को भी सोचना पड़ा- किसको दें रन आउट

IND W vs AUS W: एक ही छोर पर पहुंच गईं दोनों बैटर, अंपायर को भी सोचना पड़ा- किसको दें रन आउट

थर्ड अंपायर ने अपने फैसले में दीप्ति शर्मा को रन आउट करार दिया. (AFP)

थर्ड अंपायर ने अपने फैसले में दीप्ति शर्मा को रन आउट करार दिया. (AFP)

क्वींसलैंड में सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अजीब वाकया हुआ जब पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा रन लेने के चक्कर में एक ही छोर पर खड़ी हो गईं. मैदानी अंपायर भी गफलत में पड़ गए कि आखिर रन आउट किसे दिया जाए. बाद में थर्ड अंपायर की मदद ली गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. क्वींसलैंड के कैरारा ओवल मैदान पर सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अजीब वाकया हुआ, जब दोनों बैटर एक ही छोर पर पहुंच गईं. ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 118 रन बनाए. पूजा वस्त्रकार 26 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 37 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 28 रन का योगदान दिया.

    भारत की पारी के 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर दीप्ति शर्मा ने स्वीप शॉट खेला और डीप स्क्वायर लेग दिशा में गेंद गई. एलिसा पेरी ने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए गेंद को रोका और उसे मैकग्रा को सौंपा जिन्होंने बिना देरी करते हुए कीपर को थ्रो किया. इसी वक्त दोनों पूजा वस्त्रकार और दीप्ति एक ही छोर पर खड़ी हो गईं.

    इसे भी पढ़ें, हरभजन सिंह को फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने दी खेलों में पीएचडी की मानद डिग्री

    पूजा 2 रन के लिए दौड़ पड़ी थीं लेकिन दीप्ति ने देखा नहीं और वह नॉन-स्ट्राइकर एंड की तरफ मुड़ गईं. इसके बाद अंपायर भी गफलत में पड़ गए कि आखिर रन आउट किसे दिया जाए. बाद में थर्ड अंपायर की मदद ली गई क्योंकि दोनों ही एक क्रीज पर खड़ी थीं. फिर दीप्ति को रन आउट करार दिया गया क्योंकि वह बाद में क्रीज पर पहुंची थीं.

    भारतीय टीम की शुरुआत इस मैच में खराब रहीं और उसके 3 विकेट मात्र 24 रन तक गिर गए. इसके बाद हरमनप्रीत ने स्कोर 50 रन तक पहुंचाया लेकिन विकेट गिरने का सिलसिला लगातार चलता रहा. यदि पूजा कुछ योगदान ना देतीं तो भारत 100 रन के पार भी मुश्किल से पहुंच पाता. ऑस्ट्रेलिया के लिए व्लैमिंक और मोलिन्युक्स को 2-2 विकेट मिले.

    Tags: Cricket news, Indian women cricketer, Women cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर