• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND W vs AUS W: वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट की नंबर-1 बल्लेबाज फेल, भारत को मिली हार

IND W vs AUS W: वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट की नंबर-1 बल्लेबाज फेल, भारत को मिली हार

IND W vs AUS W: कप्तान मिताली राज मुकाबले में सिर्फ एक रन बना सकीं. (Mithali Raj Instagram)

IND W vs AUS W: कप्तान मिताली राज मुकाबले में सिर्फ एक रन बना सकीं. (Mithali Raj Instagram)

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने वॉर्म-अप मैच में जीत हासिल की. टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 36 रन से हराया. कप्तान और वनडे की नंबर-1 बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) फेल रहीं. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज 21 सितंबर से शुरू हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    ब्रिसबेन. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने वॉर्म-अप मैच में भारतीय टीम को 36 रन से हराया. इस तरह से कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के नेतृत्व में टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. मिताली वनडे की नंबर-1 बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 278 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 7 विकेट पर 242 रन ही बना सकी. तीन मैचों की वनडे सीरीज 21 सितंबर से शुरू हो रही है. टीम को दौरे पर एक डे-नाइट टेस्ट और तीन टी20 के मुकाबले भी खेलने हैं.

    पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. एलिसा हीली 8 रन बनाकर तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का शिकार हुईं. इसके बाद ओपनर रेचल हेंस (65) और कप्तान मेग लेनिंग (59) ने दूसरे विकेट के लिए 118 रन जोड़कर टीम को संभाला. हेंस ने 71 गेंद का सामना किया और 8 चौके लगाए. वहीं लेनिंग ने 57 गेंद खेलते हुए 8 चौके व एक छक्का लगाया. बेथ मूनी ने 59 रन बनाकर टीम का स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 52 गेंद का सामना किया. 6 चौके लगाए. भारत की ओर से लेग स्पिनर पूनम यादव ने 6 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए. झूलन गोस्वामी को भी 2 विकेट मिले.

    भारत की शुरुआत बेहद खराब

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. सीनियर बल्लेबाज स्मृति मंधाना 10 रन बनाकर एलिसा पेरी की गेंद पर आउट हुईं. कप्तान मिताली राज भी एक ही रन बना सकीं. टी20 की नंबर-1 बल्लेबजा शेफाली वर्मा ने 21 गेंद पर 27 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके जड़े. लेकिन वे भी बड़ी पारी नहीं खेल सकीं. ऋचा घोष 11 रन बनाकर आउट हुईं. टीम ने 88 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद यस्तिका भाटिया ने 41, पूजा वस्त्राकर ने 57 और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रन बनाए. लेकिन टीम 7 विकेट पर 242 रन ही बना सकी. 19 साल की तेज गेंदबाज स्टीला कैम्प्बले ने 3 विकेट लिए.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस लगातार तीसरा खिताब जीतने उतरेगी, क्या एमएस धोनी रोक सकेंगे रोहित का विजय रथ?

    वनडे सीरीज 21 से

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 21 सितंबर से शुरू हो रही है. दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 24 और 26 सितंबर को खेला जाएगा. डे-नाइट टेस्ट 30 सितंबर से होना है. वहीं तीन टी20 मैच 7 अक्टूबर, 9 अक्टूबर और 10 अक्टूबर को खेले जाएंगे. अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से यह दौरा महत्वपूर्ण है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज