• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • स्मृति मंधाना ने कहा- वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद प्रदर्शन सुधरा, ऑस्ट्रेलिया में होगी जोरदार टक्कर

स्मृति मंधाना ने कहा- वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद प्रदर्शन सुधरा, ऑस्ट्रेलिया में होगी जोरदार टक्कर

India Women vs Australia Women Series: महिला टीम दौरे पर पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलेगी. (AFP)

India Women vs Australia Women Series: महिला टीम दौरे पर पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलेगी. (AFP)

India Women vs Australia Women Series: भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया में टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है. सीरीज से पहले टीम की सीनियर खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने कहा कि टीम के प्रदर्शन में लगातार सुधार हो रहा है. मौजूदा सीरीज में यह दिखेगा भी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    ब्रिसबेन. भाारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने कहा है कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है. यहां आगामी सीरीज के दौरान हम काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच (IND W vs AUS W) तीन वनडे, एक डे-नाइट टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज 21 सितंबर से खेली जाएगी. टेस्ट 30 सितंबर से तीन अक्टूबर तक कैनबरा में होगा.

    आखिरी बार दोनों टीमों काा सामना पिछले साल एमसीजी पर महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 85 रन से जीत दर्ज की थी. स्मृति मंधाना ने द स्कूप पॉडकास्ट पर कहा,‘फाइनल में मिली हार के बाद से टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है.’ भारतीय टीम ने सोमवार को अपना 14 दिन का कड़ा क्वारंटाइन पूरा कर लिया. कोरोना के कारण क्वारंटाइन के दौरान खिलाड़ियाें को ट्रेनिंग की इजाजत नहीं थी.

    कोराेना के कारण मिले ब्रेक का उठाया फायदा

    ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा, ‘कोरोना के कारण टी20 वर्ल्ड कप के बाद बड़ा ब्रेक हो गया. लड़कियों ने अपने खेल के बारे में और जाना. इतना ही नहीं कमियों को दुरूस्त करके मजबूती से वापसी की है.’ उन्होंने कहा, ‘पूरी टीम ने अपनी फिटनेस और कौशल पर काम किया है. हम लगातार मैच खेलने की लय में लौट रहे हैं. उम्मीद है कि यह सीरीज अच्छी हाोगी.’ मंधाना ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज हमेशा प्रतिस्पर्धी होती है और भारतीय टीम को यहां की पिचों पर बल्लेबाजी करने में मजा आता है.

    शनिवार को होना है अभ्यास मैच

    उन्होंने कहा, ‘हम सभी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है, क्योंकि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है. इतना ही नहीं वे काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलती हैं.’ दोनों टीमें शनिवार को अभ्यास मैच खेलेंगी. महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 13 वनडे खेले हैं. सिर्फ 3 में जीत मिली है, जबकि 10 में हार. हालांकि टी20 में रिकॉर्ड टीम का अच्छा है.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाड़ी तक जीत चुके IPL ट्रॉफी, विराट कोहली, गेल और डिविलियर्स को अब भी इंतजार

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: रवि शास्त्री साउथ अफ्रीका के 7 कोच से भिड़ेंगे वर्ल्ड कप में, ऑस्ट्रेलिया के 3 दिग्गज मैदान में

    ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महिला टीम ने कुल 9 टी20 के मुकाबले खेले हैं. 4 जीते हैं, 5 में शिकस्त मिली. टेस्ट की बात की जाए भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया को 4 में जीत मिली है, एक मैच ड्रॉ रहा है. महिला टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज