• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND W vs ENG W: मिताली राज का लगातार तीसरा अर्धशतक, भारतीय टीम ने अंतिम वनडे जीता

IND W vs ENG W: मिताली राज का लगातार तीसरा अर्धशतक, भारतीय टीम ने अंतिम वनडे जीता

India Women vs England Women ODI Series: मिताली राज का यह वनडे का 58वां अर्धशतक है. (AP)

India Women vs England Women ODI Series: मिताली राज का यह वनडे का 58वां अर्धशतक है. (AP)

India Women vs England Women ODI Series: भारतीय महिला टीम ने अंतिम वनडे (IND W vs ENG W) 4 विकेट से जीता. कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने एक बार फिर शानदार पारी खेली. उन्होंने नाबाद 75 रन बनाए. दोनों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 9 जुलाई से शुरू होगी.  

  • Share this:
    लंदन. कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के नाबाद अर्धशतक के सहारे भारतीय महिला टीम ने तीसरा वनडे जीता. मैच में (IND W vs ENG W) में मेजबान इंग्लैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 219 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम ने मिताली के नाबाद 75 रन के सहारे लक्ष्य को 46.3 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. मिताली का यह सीरीज का लगातार तीसरा अर्धशतक है. बारिश के कारण मैच को 47-47 ओवर का कर दिया गया था. हालांकि इंग्लिश टीम ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. दोनों के बीच अब तीन मैचों की टी20 सीरीज 9 जुलाई से शुरू होगी.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शेफाली वर्मा (19) और स्मृति मंधाना (49) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 46 रन जोड़े. जेमिमा रॉड्रिग्ज (4) और हरमनप्रीत कौर (16) एक बार फिर कमाल नहीं कर सकीं. दीप्ति शर्मा ने 18 रन बनाए. 164 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद मिताली ने 5वें विकेट के लिए स्नेह राणा (24) के साथ 48 रन की साझेदारी की. स्नेह 46वें ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हुईं. झूलन गोस्वामी एक रन बनाकर नाबाद रहीं. मिताली ने कैथरीन ब्रंट की गेंद पर चौका लगाकर जीत दिलाई. उन्होंने 86 गेंद का सामना किया. 8 चौके की मदद से नाबाद 75 रन बनाए. वे प्लेयर ऑफ द मैच भी रहीं. मिताली ने मैच में 13 रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था.

    यह भी पढ़ें: IND W vs ENG W: मिताली राज ने रच दिया इतिहास, कोई महिला खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सकी

    दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट लिए

    इससे पहले इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ शनिवार को बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवर के मैच में आखिरी गेंद पर 219 रन पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से नताली साइवर ने 49 और कप्तान हीथर नाइट ने 46 रन का योगदान दिया. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने सबसे सफल गेंदबाज रहीं. उन्होंने 10 ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट लिए. इससे पहले दोनों देशों के बीच खेला गया एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज