• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND W Vs ENG W, T20I Series: इंग्लैंड की टीम का ऐलान, डैनी वायट और मैडी विलियर्स की वापसी

IND W Vs ENG W, T20I Series: इंग्लैंड की टीम का ऐलान, डैनी वायट और मैडी विलियर्स की वापसी

IND W Vs ENG W, T20I Series: डैनी वायट की इंग्लिश टीम में वापसी (AFP)

IND W Vs ENG W, T20I Series: डैनी वायट की इंग्लिश टीम में वापसी (AFP)

भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (India Women vs England Women, T20I Series) के बीच 9 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी. वनडे सीरीज पर इंग्लैंड ने 2-1 से कब्जा किया, वहीं टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आक्रामक बल्लेबाज डैनी वायट (Danni Wyatt) और मैडी विलियर्स (Mady Villiers) की भारत के खिलाफ नौ जुलाई से नॉर्थम्पटन में शुरू हो रही तीन महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय (India Women vs England Women, T20I Series) मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई है. दूसरा टी20 मुकाबला 11 जुलाई को होव जबकि तीसरा और अंतिम मैच 14 जुलाई को चेम्सफोर्ड में खेला जाएगा. डैनी और मैडी की 14 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है जबकि केट क्रॉस और लॉरेन विनफील्ड हिल अपनी क्षेत्रीय टीमों की ओर से खेलने के लिए वापस लौटेंगी और इस हफ्ते के अंत में होने वाले चार्लोट एडवर्ड्स कप के लिए उपलब्ध रहेंगी.

    इंग्लैंड की मुख्य कोच लिसा नाइटले ने कहा, 'हमने टेस्ट और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय दोनों में अच्छा क्रिकेट खेला और हमने अंतरराष्ट्रीय टी20 श्रृंखला के लिए मजबूत टीम चुनी है। कई प्रारूप वाली इस श्रृंखला में हम 6-4 से आगे हैं और जीत के लिए कड़ा प्रयास करेंगे.' उन्होंने कहा, 'तीसरे एक दिवसीय में हमने शायद अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखाया इसलिए मैं चाहूंगी कि पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में हम कोई मौका नहीं दें.'

    इंग्लैंड की टी20 टीम
     हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्युमोंट, कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, टैश फरांट, सारा ग्लेन, एमी जोन्स, नेट स्किवर, आन्या श्रबसोल, मैडी विलियर्स, फ्रेन विल्सन और डैनी वायट.

    टी20 सीरीज में भारत से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद
    वनडे सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया से टी20 में दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. बता दें टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं और इस फॉर्मेट में ओपनर शेफाली वर्मा का बल्ला जमकर बोलता है. दीप्ति यादव और स्मृति मंधाना से भी टीम को बढ़िया खेल की आस होगी.

    बता दें भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ बेहद खराब टी20 रिकॉर्ड है. अबतक दोनों टीमों के बीच 19 टी20 मैच हुए हैं जिसमें से 15 में इंग्लैंड को जीत मिली है और भारतीय टीम महज 4 मैचों में कामयाबी हासिल कर पाई है. इंग्लैंड के खिलाफ उसी की धरती पर भारत ने 5 में से 1 ही टी20 जीता है और आखिरी बार महिला टीम अंग्रेजों की धरती पर 2012 में खेली थी.

    INDW vs ENGW: भारत की जीत पर मिताली राज बोलीं-मैंने बीच में कभी हार नहीं मानी

    टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
     हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, सिमरन बहादुर, हरलीन देओल, एकता बिष्ट, तानिया भाटिया, रिचा घोष, शिखा पांडे, पूनम यादव, स्नेह राणा, अरुंधति रेड्डी, जेमिमाह रॉड्रिग्स, इंद्रानी रॉय, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, राधा यादव और पूजा वस्त्रकार.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज