IND W vs SA W: लिजेल ली ने करिअर की बेस्ट पारी खेली, दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराया

लिजेल ली का यह भारत के खिलाफ पहला शतक है (फोटो ली के टि्वटर अकाउंट से)

लिजेल ली का यह भारत के खिलाफ पहला शतक है (फोटो ली के टि्वटर अकाउंट से)

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने तीसरे वनडे में भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम से हराया. लिजेल ली ने करिअर की बेस्ट पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 4:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने तीसरे वनडे (India vs South Africa) में डकवर्थ लुईस नियम से भारत को हराया. भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 248 रन बनाए. जवाब में बारिश के कारण खेल राेके जाने पर दक्षिण अफ्रीका ने 46.3 ओवर में 4 विकेट पर 223 रन बना लिए थे. इसके बाद मैच नहीं हो सका और दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से विजेता घोषित किया गया. लिजेल ली (Lizelle lee) ने शानदार शतक लगाया. इसके साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. चौथा मैच 14 मार्च को खेला जाएगा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम को लिजेल ली (132*) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. उन्होंने करिअर का तीसरा शतक लगाकर टीम की जीत पक्की कर दी. उन्होंने पहली बार भारत के खिलाफ शतक लगाया. पारी में उन्होंने 131 गेंद का सामना किया. 16 चौके और 2 छक्के लगाए. यह ली के करिअर की सबसे बड़ी पारी है. लिजेल ली ने तीसरे विकेट के लिए मिगनोन प्रीज (37) के साथ 97 रन जोड़े. भारत की ओर से तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सकीं. उन्होंने 9 ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: मैच के पहले दर्शकों को बड़ी राहत, स्टेडियम में जाकर मैच देख सकेंगे

यह भी पढ़ें: शबनम इस्माइल हैं दुनिया की सबसे तेज महिला गेंदबाज; वजन 50 किलो से भी कम, जानें और खूबियां
इसके पहले पूनम राउत ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाया.  राउत ने मैच में 108 गेंदों पर 77 रन बनाए. उन्होंने 11 चौके लगाये. उनके अलावा कप्तान मिताली राज (36), उप कप्तान हरमनप्रीत कौर (36) और आलराउंडर दीप्ति शर्मा (36*) ने भी अच्छे हाथ दिखाए. लेकिन यह पारी टीम की जीत के लिए नाकाफी साबित हुई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से शबनम इस्माइल ने 46 रन देकर दो विकेट लिए. मैच में हालांकि भारतीय कप्तान मिताली राज ने नया मुकाम हासिल किया. वे महिला क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में 10 हजार रन बनाने वाली भारत की पहली और दुनिया की दूसरी खिलाड़ी बनीं. मिताली वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज