Home /News /sports /

ind w vs sl w 2nd t20 india women beat sri lanka women by 5 wickets in 2nd t20 takes 2 0 lead in series

IND w vs SL w 2nd T20: हरमनप्रीत एंड कंपनी ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका से जीती टी20 सीरीज. (BCCI/Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका से जीती टी20 सीरीज. (BCCI/Twitter)

IND w vs SL w 2nd T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया. इससे पहले टीम इंडिया ने पहले टी20 मैच में मेजबान टीम को 34 रन से हराया था. भारत को दूसरे टी20 मैच में 126 रन का लक्ष्य मिला था. टीम इंडिया ने 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में मेजबान श्रीलंका (India women vs Sri Lanka women T20) को 5 विकेट से हरा दिया. इसके साथ मेहमान भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. श्रीलंका की ओर से रखे गए 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरमनप्रीत एंड कंपनी ने 19.1 ओवर में 5 विकेट पर 127 रन बनाए. भारत की ओर से ओपनर स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 39 रन की पारी खेली. कप्तान हरमनप्रीत कौर 31 रन पर नाबाद लौटीं.

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. ओपनर विष्मी गुणारत्ने के 45 और कप्तान चामरी अटापट्टू (Chamari Athapaththu) के 43 रन के दम पर श्रीलंका ने 7 विकेट पर 125 रन बनाए. श्रीलंका के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने दो विकेट चटकाए जबकि राधा यादव, पूजा वस्त्रकार और हरमनप्रीत कौर ने एक एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें:Ranji Final: रजत पाटीदार सहित 3 शतकों के दम पर मप्र खिताब के नजदीक, मुंबई पर 162 रन की बढ़त

1983 World Cup: जब अंपायर ने मैल्कम मार्शल से कहा- आपने नंबर 11 को बाउंसर फेंकी कैसे, माफी मांगो

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने ठोस शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की. शेफाली वर्मा 17 रन बनाकर आउट हुईं. इसके बाद 48 के कुल स्कोर पर भारत ने अपना दूसरा विकेट एस मेघना के रूप में गंवाया. मेघना को 17 रन के निजी स्कोर पर मेजबान टीम की विकेटकीपर अनुष्का संजीविनी ने सुगंधिका कुमारी की गेंद पर स्टंप आउट किया.

मंधाना को राणावीरा ने आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया. बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना शानदार लय में दिखाई दे रही थीं. उन्होंने अपनी पारी में 34 गेंदों पर आठ चौके लगाए. जेमिमा रॉड्रिग्स ने 6 गेंदों पर तीन रन बनाए. यास्तिका भाटिया को ओ राणासिंघे ने 13 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. श्रीलंका की ओर से राणावीरा और राणासिंघे ने दो दो विकेट चटकाए.

Tags: Cricket news, Harmanpreet kaur, India Vs Sri lanka, Shafali verma, Smriti mandhana, Women cricket

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर