Home /News /sports /

ind w vs sl w 3rd t20 match preview harmanpreet kaur leds team india eyes on cleansweep

IND w vs SL w 3rd T20 Match Preview: हरमनप्रीत एंड कंपनी की नजर क्लीनस्वीप पर, पलटवार के मूड में श्रीलंका

भारतीयम महिला क्रिकेट टीम सोमवार को श्रीलंका से तीसरे टी20 मैच में भिड़ेगी. (BCCI/Twitter)

भारतीयम महिला क्रिकेट टीम सोमवार को श्रीलंका से तीसरे टी20 मैच में भिड़ेगी. (BCCI/Twitter)

IND w vs SL w 3rd T20 Match Preview: भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार को मेजबान श्रीलंका से सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भिड़ेगी. यह मुकाबला दांबुला में भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. 3 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे है. टी20 के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

दांबुला. सीरीज पहले ही अपने नाम कर आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार (27 जून) को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को हराकर सीरीज में क्लीनस्वीप करने के इरादे से उतरेगी. हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 में घरेलू टीम को 34 रन से हराने के बाद दूसरे मैच में पांच विकेट की जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली है.

इन जीतों से अगले महीने बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों से पहले भारत का मनोबल बढ़ेगा. इस बार राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 क्रिकेट पदार्पण कर रहा है. भारत ने जीत की लय हासिल कर ली है लेकिन टीम सीरीज में अब तक के अपने प्रदर्शन से पूरी तरह खुश नहीं होगी. दोनों मुकाबलों में अब तक गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन भारतीय बल्लेबाजी में काफी सुधार की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:VIDEO: चंद्रकात पंडित का 23 साल बाद सपना हुआ साकार… ‘चैंपियन’ खिलाड़ियों संग कुछ यूं मनाई खुशी

MP vs MUM Final: मध्यप्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैंपियन मुंबई को हराकर पहली बार जीता रणजी ट्रॉफी खिताब

भारतीय टीम फील्डिंग में देना चाहेगी ध्यान
इसके अलावा भारत का क्षेत्ररक्षण भी उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. भारतीय गेंदबाजों ने प्रभावित किया है. स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया है और धीमी पिचों का पूरा फायदा उठाया है. उन्होंने पहले मैच में 138 रन के स्कोर का आसानी से बचाव किया. श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्ट्र (43) और सलामी बल्लेबाजी विश्मी गुणारत्ने (45) ने दूसरे मैच में 87 रन की साझेदारी करके भारतीय गेंदबाजों का अच्छी तरह सामना किया. मेहमान टीम के गेंदबाजों ने हालांकि वापसी करते हुए अंतिम 3.1 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और श्रीलंका को सिर्फ 125 रन के स्कोर पर रोक दिया.

भारतीय बल्लेबाजों को लक्ष्य का पीछा करते हुए जूझना पड़ा था
भारतीय बल्लेबाजों को हालांकि इस लक्ष्य को हासिल करने में भी जूझना पड़ा. शेफाली वर्मा (17), साभिनेनी मेघना (17) और यस्तिका भाटिया (13) ने क्रीज पर जमने के बाद विकेट गंवाए. पहले मैच में टीम की शीर्ष स्कोरर रही जेमिमा रोड्रिग्ज (03) दूसरे मैच में सस्ते में पवेलियन लौट गई. पहले मैच में नाकाम रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 34 गेंद में 39 रन बनाकर जोरदार वापसी की.

मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने दूसरे टी20 में खेली मैच विनिंग पारी
मंधाना के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 31) ने भी उपयोगी पारी खेलकर भारत को विजयी बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. हरमनप्रीत अब टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत की सबसे सफल बल्लेबाज हैं. श्रीलंका की टीम लगातार दूसरी सीरीज में क्लीनस्वीप से बचने की कोशिश करेगी। टीम को पिछली सीरीज में पाकिस्तान ने 3-0 से हराया था.

मेजबान श्रीलंका की कोशिश जीत दर्ज करने पर होगी
मेजबान टीम एकजुट होकर प्रदर्शन करने और सांत्वना भरी जीत दर्ज करनी की कोशिश करेगी जिससे कि शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से पहले उनका मनोबल बढ़ सके. टीम को इसके लिए अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों से योगदान की जरूरत होगी. इनोका रणवीरा और ओशादी रणसिंघे की स्पिन जोड़ी ने अब तक प्रभावित किया है और टीम को इन दोनों से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

टीम इस प्रकार है:
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, सिमरन बहादुर, यस्तिका भाटिया, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, साभिनेनी मेघना, मेघना सिंह, पूनम यादव, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव।

श्रीलंका: चामरी अटापट्टू (कप्तान), निलाक्षी डिसिल्वा, कविशा दिलहारी, विश्मी गुणरत्ने, अमा कंचना, हंसिमा करुणारत्ने, अचिनी कुलसुरिया, सुगंधिका कुमारी, हर्षिता मदवी, हसिनी परेरा, उदेशिका प्रबोधनी, ओशादी रणसिंघे, इनोका रणवीरा, सत्य संदीपनी, अनुष्का संजीवनी, मालशा शेहानी, थारिका सेवंडी।

Tags: Harmanpreet kaur, India Vs Sri lanka, Indian women cricketer, Shafali verma, Women cricket

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर