Home /News /sports /

ind w vs sl w india beat sri lanka in 1st t20i at dambulla match report jemimah rodrigues shines

IND W vs SL W: जेमिमा रोड्रिग्ज के दम पर भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 में श्रीलंका को दी मात

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में 27 गेंदों पर 36 रन की नाबाद पारी खेलने वालीं जेमिमा रोड्रिग्ज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में 27 गेंदों पर 36 रन की नाबाद पारी खेलने वालीं जेमिमा रोड्रिग्ज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

IND W vs SL W 1st T20I: भारतीय टीम ने दाम्बुला में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में गुरुवार को 34 रन से जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 138 रन बनाए जिसके बाद श्रीलंकाई टीम 5 विकेट पर 104 रन बना पाई. जेमिमा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जो 27 गेंदों पर 36 रन बनाकर नाबाद रहीं.

अधिक पढ़ें ...

दाम्बुला. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में विजयी शुरुआत की. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने दाम्बुला में गुरुवार को खेले गए सीरीज के पहले टी20 (IND W vs SL W 1st T20I) में 34 रन से जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 138 रन बनाए जिसके बाद श्रीलंकाई टीम 5 विकेट पर 104 रन बना सकी.

5वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरीं जेमिमा रोड्रिग्ज ने 27 गेंदों पर 36 रनों की नाबाद पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. टीम में वापसी कर रही जेमिमा ने भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 3 चौके और एक छक्का जमाया. दूसरे छोर पर दीप्ति शर्मा ने 8 गेंद में 17 रन जोड़े. इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा टी20 मैच इसी मैदान पर 25 जून को खेला जाएगा.

इसे भी देखें, टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, यूथ ब्रिगेड पहले 2 घंटे में ही फेल

139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए कविशा दिलहारी ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए और नाबाद लौटीं. उन्होंने 49 गेंदों पर 6 चौके जड़े. श्रीलंका को पहला झटका विशमी गुणारत्ने (1) के तौर पर 1 रन के टीम स्कोर पर लगा. फिर स्पिनर राधा यादव ने पारी के 7वें ओवर में श्रीलंका को 2 झटके दिए.

कप्तान चामरी अटापट्टू (16) को राजेश्वरी गायकवाड़ ने कैच किया जबकि हर्षिता माधवी (10) को दीप्ति शर्मा ने लपका. नीलाक्षी डि सिल्वा ने 8, अमा कंचना ने 11 और विकेटकीपर अनुष्का संजीवनी ने नाबाद 10 रन का योगदान दिया. भारत के लिए राधा यादव ने 22 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर और शेफाली वर्मा को 1-1 विकेट मिला.

इससे पहले जेमिमा रोड्रिग्ज ने 27 गेंदों में 36 रन की पारी से वापसी की जिससे भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 6 विकेट पर 138 रन बनाए. भारत की सभी फॉर्मेट की नई कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनके बजाय श्रीलंका ने स्वप्निल शुरुआत की.

भारत ने ओपनर स्मृति मंधाना (1) का विकेट पारी के तीसरे ओवर में खो दिया. 25 साल की भारतीय खिलाड़ी हाथ खोलने के प्रयास में अनुभवी ओाशादी का शिकार बनीं. वह शॉट खेलने की कोशिश में गेंद सीधे मिडऑन पर खड़ी कप्तान अटापट्टू को कैच दे बैठीं. एस मेघना खाता भी नहीं खोल सकीं और अनुभवी राणासिंघे ने उन्हें पवेलियन भेजा. गर्म और उमस भरे हालात में शुरू में ही 2 विकेट गंवाने के बाद टीम पर दबाव साफ दिख रहा था.

इसे भी देखें, सरफराज खान दिग्गज डॉन ब्रेडमैन के बराबर पहुंचे, कांबली से लेकर सचिन तक को पीछे छोड़ा

हरमनप्रीत और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने इस नाजुक स्थिति को संभाला. शेफाली (31 रन) आउट होने वाली तीसरी खिलाड़ी रहीं जिन्हें अटापट्टू ने अपना शिकार बनाया जब वह बड़ा शॉट खेलने का प्रयास कर रही थीं. श्रीलंकाई गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी कर सुनिश्चित किया कि उन्हें जल्द ही बड़ा विकेट मिल जाए और ऐसा हुआ भी जब कप्तान हरमनप्रीत (22) 11वें ओवर में स्पिनर इनोका राणावीरा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुई. राणावीरा ने विकेटकीपर ऋचा घोष (11) और पूजा वस्त्राकर (14) के भी विकेट लिए. (भाषा से इनपुट)

Tags: Harmanpreet kaur, India Vs Sri lanka, Jemimah Rodrigues, Women cricket

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर