T20I: गेंदबाजों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया, बैटिंग में खुली पोल

विश्व कप में मध्यक्रम की विफलता झेलने वाले भारत ने आसान सा लक्ष्य हासिल करने की राह में छह विकेट गंवा दिये.

भाषा
Updated: August 3, 2019, 11:40 PM IST
T20I: गेंदबाजों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया, बैटिंग में खुली पोल
रोहित शर्मा और भुवनेश्‍वर कुमार. (AP Photo)
भाषा
Updated: August 3, 2019, 11:40 PM IST
तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के तीन विकेट की मदद से भारत ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 95 रन पर रोककर चार विकेट से जीत दर्ज की. लेकिन आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए आधे से ज्यादा विकेट गंवाने से एक बार फिर बल्लेबाजी की कलई खुल गई. पहले गेंदबाजी चुनने वाली भारतीय टीम के सभी छह गेंदबाजों ने कम से कम एक एक विकेट लिया. सैनी ने अपने पहले ही मैच में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाये. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निहायत ही गैर जिम्मेदाराना रहा.

फेल रही टीम इंडिया की बैटिंग
विश्व कप में मध्यक्रम की विफलता झेलने वाले भारत ने आसान सा लक्ष्य हासिल करने की राह में छह विकेट गंवा दिये. रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 24 रन बनाये जबकि फिट होकर टीम में लौटे शिखर धवन एक ही रन बना सके. कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे दोनों ने 19-19 रन का योगदान दिया. वहीं विकेटकीपर ऋषभ पंत खाता नहीं खोल सके.

रविंद्र जडेजा (नाबाद 10) ने वाशिंगटन सुंदर (नाबाद आठ) के साथ टीम को जीत तक पहुंचाया. वेस्टइंडीज टीम के लिये शेल्डन कोटरेल, कीमो पाल और सुनील नरेन ने दो-दो विकेट लिये.

rishabh pant, virat kohli, drs, pant drs, india vs west indies, live ind vs wi, live score, ms dhoni, kieron pollard, navdeep saini, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत, विराट कोहली, इंडिया वेस्‍ट इंडीज, लाइव स्‍कोर
नवदीप सैनी के साथ विराट कोहली. (AP Photo)


वेस्‍टइंडीज की खराब शुरुआत
इससे पहले वेस्टइंडीज के लिये सबसे बड़ी 34 रन की साझेदारी कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट (नौ) और कीरोन पोलार्ड (49) के बीच हुई. निकोलस पूरन (20) दोहरे अंक तक पहुंचने वाले वेस्टइंडीज के दूसरे बल्लेबाज रहे. भारत के लिये गेंदबाजी का आगाज ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने किया और दूसरी ही गेंद पर जॉन कैंपबेल को डीप मिडविकेट में कृणाल पंड्या के हाथों कैच कराया.
Loading...

navdeep saini, gautam gambhir, navdeep saini debut, india vs west indies score, live ind vs wi, gambhir tweet, नवदीप सैनी, गौतम गंभीर, बिशन बेदी, चेतन चौहान, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, गंभीर ट्वीट
नवदीप सैनी ने अपने पहले ओवर में ही दो विकेट लिए. (AP Photo)


सैनी को पहले ओवर में मिले दो विकेट
सलामी बल्लेबाज एविन लुईस दूसरे ओवर में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का शिकार हुए. भुवनेश्वर ने 19 रन देकर दो विकेट चटकाये. दोनों सलामी बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके और वेस्टइंडीज का स्कोर दो विकेट पर आठ रन हो गया. सैनी ने पांचवें ओवर में दो गेंद के भीतर दो विकेट लिए. दो छक्के लगाने वाले पूरन बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में विकेटकीपर ऋषभ पंत को आसान कैच दे बैठे. शिमरोन हेटमायेर (0) के रूप में सैनी ने दूसरा विकेट लिया.

पोलार्ड डटे रहे
रोवमैन पावेल (चार) को अगले ओवर में खलील अहमद ने पवेलियन भेजा. पावरप्ले के आखिर में वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 33 रन था. पोलार्ड और ब्रेथवेट ने मिलकर 34 रन जोड़े. ब्रेथवेट 15वें और सुनील नारायण 16वें ओवर में आउट हो गए.

ऋषभ पंत की वजह से संन्यास नहीं ले रहे हैं एम एस धोनी!

पंत बने धोनी और कोहली को कर दिया मजबूर, टीम इंडिया की मौज
First published: August 3, 2019, 11:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...