लद्दाख में तिरंगा लहराने के बाद सियाचिन गए लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी

इंडियन आर्मी (Indian Army) के साथ कश्मीर(Kashmir) में ट्रेनिंग कर रहे पूर्व कप्तान MS Dhoni ने लद्दाख में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:16 PM IST
लद्दाख में तिरंगा लहराने के बाद सियाचिन गए लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी
धोनी ने लद्दाख में फहराया तिरंगा
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:16 PM IST
कश्मीर में सेना के साथ ट्रेनिंग कर रहे एम एस धोनी(MS Dhoni) ने स्वतंत्रता दिवस (Independance Day) के मौके पर लद्दाख (Ladakh) में तिरंगा लहराया. धोनी जब लद्दाख पहुंचे तो वहां के लोगों और सेना के जवानों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. धोनी आर्मी यूनिफॉर्म में सेना की जीप से उतरे और लोगों ने उन्हें घेर लिया. धोनी को जवानों ने सैल्यूट भी किया और पूर्व कप्तान ने उनके साथ कुछ देर बातचीत भी की. धोनी की लद्दाख पहुंचने की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

सियाचिन ग्लेशियर गए धोनी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एम एस धोनी लद्दाख में तिरंगा लहराने के बाद सियाचिन ग्लेशियर (Siachin) गए हैं. धोनी सियाचिन बॉर्डर की मुश्किल परिस्थितियों को महसूस करना चाहते हैं. खबरों के मुताबिक धोनी सियाचिन वॉर मेमोरियल (Siachin War Memorial) जाकर शहीदों को श्रदांजलि भी देंगे.

एम एस धोनी ने लद्दाख में बच्चों के साथ समय बिताया


आर्मी अस्पताल भी गए धोनी
आपको बता दें धोनी तिरंगा लहराने से पहले 14 अगस्त को आर्मी अस्पताल भी गए थे. जहां उन्होंने जवानों से काफी देर तक बातचीत की. 31 जुलाई को साउथ कश्मीर में धोनी की ट्रेनिंग शुरू हुई थी जो 15 अगस्त को खत्म हो गई है. साल 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में शामिल होने वाले एमएस धोनी ने पिछले दिन एक आम फौजी की तरह बिताए. वो अपने साथियों के साथ वॉलीबॉल भी खेलते दिखे. वहीं धोनी को मेस में जूते पॉलिश करते हुए भी देखा गया.

सियाचिन वॉर मेमोरियल

Loading...

धोनी के पास लेफ्टिनेंट कर्नल की ऑनरेरी रैंक है और वो पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा बटालियन के सदस्य हैं. धोनी ने इस बार विक्टर फोर्स के साथ ट्रेनिंग की जो कश्मीर में आतंक प्रभावित इलाकों में काम करती है. धोनी ने वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई से वेस्टइंडीज दौरे के लिए छुट्टी मांगी थी जिसके बाद उन्होंने सेना के साथ ट्रेनिंग शुरू की.

IPL: ब्रैंडन मैक्कलम बने कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कोच

टीम इंडिया का बैटिंग कोच हुआ तय, इस 'सेलेक्टर' को मिलेगी जिम्मेदारी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...