वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए ने 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज, ड्रॉ हुए तीसरे मैच में शाहबाज नदीम ने चटकाए पांच विकेट

इंडिया ए टीम ने तीसरे गैरआधिकारिक टेस्ट में वेस्टइंडीज ए को जीत के लिए 373 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में टेस्ट के चौथे और आखिरी दिन मेजबान टीम 6 विकेट पर 314 रन ही बना सकी.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 7:54 AM IST
वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए ने 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज, ड्रॉ हुए तीसरे मैच में शाहबाज नदीम ने चटकाए पांच विकेट
वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीसरे अनऑफिशियल टेस्ट के आखिरी दिन शाहबाज नदीम ने पांच विकेट चटकाए.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 7:54 AM IST
भारत ए और वेस्टइंडीज ए के बीच खेला गया तीसरा अनऑफिशियल टेस्ट ड्रॉ हो गया है. तीन टेस्ट की इस सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले भारतीय टीम ने जीते थे. इस तरह इंडिया ए ने 2-0 से यह सीरीज अपने नाम की. भारतीय टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी 4-1 से जीत दर्ज की थी.

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज ए को जीत के लिए 373 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में टेस्ट के चौथे और आखिरी दिन मेजबान टीम 6 विकेट पर 314 रन ही बना सकी. हालांकि एक समय शाहबाद नदीम की बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत दर्ज करती नजर आ रही थी, लेकिन वेस्टइंडीज ए के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने आखिरी घंटे का खेल बिना किसी और नुकसान के निकाल लिया.

इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ए ने टॉस जीतकर पहले इंडिया ए को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले खेलते हुए इंडिया ए ने पहली पारी में 201 रन बनाए. जवाब में अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम भी महज 194 रन पर ढेर हो गई. दूसरी पारी में शुभमन गिल के शानदार दोहरे शतक की बदौलत इंडिया ए ने 4 विकेट पर 365 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह वेस्टइंडीज ए को जीत के लिए 373 रन का लक्ष्य मिला.

cricket, bcci, india a cricket team, west indies a cricket team, indian cricket team, इंडिया ए क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज ए क्रिकेट टीम, क्रिकेट, बीसीसीआई, शुभमन गिल, shubhman gill
वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीसरे अनऑफ‌िशियल टेस्ट में इंडिया ए की पहली पारी में शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा.


मेजबान टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने लक्ष्य की ओर मजबूती से कदम बढ़ाए और ओपनर सोलोजानो ने 92 रन की पारी खेली. उनके साथ सलामी बल्लेबाज हालांकि 25 रन बनाकर शहबाज नदीम का शिकार हो गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर उतरे किंग और चौथे पर बल्लेबाजी के लिए आए अंबरीस ने अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन उनके आउट होने के बाद मैच ड्रॉ की ओर मुड़ गया. किंग ने 77 जबकि अंबरीस ने 69 रन की पारी खेली. वेस्टइंडीज के छह विकेटों में से पांच शहबाज नदीम के खाते में गए, जबकि एक विकेट हनुमा विहारी के खाते में गया.

टीम इंडिया में नहीं चुना गया लेकिन अब शुभमन गिल को बीसीसीआई से मिला बड़ा 'इनाम'

वेस्टइंडीज में शुभमन गिल ने ठोका दोहरा शतक, तोड़ दिया गौतम गंभीर का बड़ा रिकॉर्ड
First published: August 10, 2019, 7:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...