न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हुई इंडिया-ए टीम, राहुल द्रविड़ बनाएंगे ऑस्ट्रेलिया को हराने का ब्लू प्रिंट!

बीसीसीआई ने इंडिया-ए में जिन खिलाड़ियों को जगह दी है, उनमें टेस्‍ट टीम के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे के अलावा पार्थिव पटेल, मुरली विजय, हनुमा विहारी, पृथ्‍वी शॉ और रोहित शर्मा बड़े नाम शामिल हैं.

News18Hindi
Updated: November 12, 2018, 11:25 AM IST
न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हुई इंडिया-ए टीम, राहुल द्रविड़ बनाएंगे ऑस्ट्रेलिया को हराने का ब्लू प्रिंट!
कोच राहुल द्रविड़ के साथ इंडिया-ए टीम
News18Hindi
Updated: November 12, 2018, 11:25 AM IST
कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में इंडिया-ए टीम न्‍यूजीलैंड के दौरे के लिए रवाना हो गई है. भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड-ए के साथ तीन अनऑफिशियल टेस्‍ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगी. भारतीय टीम के लिहाज से ये दौरान सही मायने में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में होने वाली जंग जीतने की तैयारी का ब्‍लू प्रिंट है!

बहरहाल, 'विराट सेना' का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा तीन मैचों की टी20 सीरीज से शुरू होगा. जबकि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होगा, जो टीम इंडिया के लिए असली लड़ाई है. यकीनन इसी लड़ाई को जीतने के लिए बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ टेस्‍ट टीम के पांच अहम सदस्‍यों को न्‍यूजीलैंड भेजा है, ताकि वो खुद को तैयार कर सकें.

यूं बनेगा ब्‍लू प्रिंट
बीसीसीआई ने न्‍यूजीलैंड-ए के खिलाफ इंडिया-ए में जिन प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी है, उनमें टेस्‍ट टीम के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे के अलावा पार्थिव पटेल, मुरली विजय, हनुमा विहारी, पृथ्‍वी शॉ और रोहित शर्मा बड़े नाम शामिल हैं. हालांकि वेस्‍टइंडीज के साथ टी20 सीरीज में कप्‍तानी संभालने के कारण रोहित टीम के साथ रवाना नहीं हुए हैं, लेकिन अगले कुछ दिन में उनकी रवानगी तय है.

ये भी पढ़ें: World T20: हरमनप्रीत कौर के तूफान में उड़ी न्‍यूजीलैंड, बने ये 10 बड़े रिकॉर्ड

वैसे मजेदार बात ये है कि ये सभी खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट टीम का भी हिस्‍सा हैं और ये न्‍यूजीलैंड-ए के साथ तीन अनऑफिशियल टेस्‍ट खेलकर खुद को बखूबी तैयार कर सकते हैं.  न्‍यूजीलैंड-ए के साथ मैच 16 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच खेले जाएंगे. इस दौरे से मुरली विजय और रोहित शर्मा को खास फायदा हो सकता है, क्‍योंकि इन दोनों की टेस्‍ट टीम में वापसी हुई है. जबकि पिछले दिनों टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले शॉ और विहारी के पास भी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से पहले न्‍यूजीलैंड की परिस्थितियों के साथ सामंजस्‍य बैठाने का भरपूर मौका होगा.

इसके अलावा शाहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर,नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मोहम्‍मद सिराज आदि के पास भी खुद को साबित करने का अच्‍छा अवसर है. आखिर न्‍यूजीलैंड में किया गया शानदार प्रदर्शन इनमें से कुछ खिलाड़ियों को वनडे टीम का दावेदार बना सकता है.
Loading...
टीम: अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), मुरली विजय, पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, के गॉथम, शाहबाज नदीम, श्रेयस अय्यर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर और केएस भरत.

ये भी पढ़ें: भुवी-बुमराह से पहले टीम इंडिया की 'रन-मशीन' को है IPL से दूर रहने की जरूरत, ये है वजह
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर