Home /News /sports /

शिवम दुबे ने छक्का लगाकर दिलाई इंडिया ए को जीत, वनडे सीरीज पर कब्जा

शिवम दुबे ने छक्का लगाकर दिलाई इंडिया ए को जीत, वनडे सीरीज पर कब्जा

शिवम दुबे आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेल चुके हैं

शिवम दुबे आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेल चुके हैं

तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे वनडे में इंडिया ए ने साउथ अफ्रीका ए (India A beat South Africa A) को तीसरे अनौपचारिक वनडे में 4 विकेट से हरा दिया

    India A beat South Africa A: कप्तान मनीष पांडे (Manish Pandey) के अर्धशतक और शिवम दुबे की तूफानी पारी की मदद से इंडिया ए ने साउथ अफ्रीका ए को 4 विकेट से हरा दिया. जीत के साथ ही इंडिया ए ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली. खराब मौसम के कारण मैच की शुरुआत में देरी हुई जिसके बाद इसे 30 ओवर का कर दिया गया. साउथ अफ्रीका ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और हेनरिक क्लासेन (44), जेनमैन मालन (37) और मैथ्यू ब्रीट्ज्के (36) की उम्दा पारियों से टीम ने आठ विकेट पर 207 रन बनाए.

    पांडे और दुबे की जबर्दस्त पारी
    इंडिया ए की ओर से कृणाल पंड्या ने 23 जबकि दीपक चाहर ने 42 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. इसके जवाब में भारत ए ने कप्तान पांडे (81), इशान किशन (40) और दुबे (Shivam Dubey) (नाबाद 45) की पारियों की बदौलत 13 गेंद पहले ही छह विकेट पर 208 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. पांडे ने 59 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और तीन चौके मारे जबकि दुबे की 28 गेंद की पारी में तीन छक्के और दो चौके शामिल रहे.

    मनीष पांडे ने 81 रन बनाए


    शुरुआत रही खराब
    लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ए (India A) ने 26 रन तक ही सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (01), रिकी भुई (00) और पंड्या (13) के विकेट गंवा दिए थे. इशान किशन (Ishan Kishan) और पांडे ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर पारी को संभाला. इशान किशन के आउट होने से यह साझेदारी टूटी. पांडे ने एक छोर संभाले रखा और दुबे के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. पांडे 81 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे. दुबे ने इसके बाद अक्षर पटेल (नाबाद 07) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. दुबे ने तेज गेंदबाज नोरत्जे की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. साउथ अफ्रीका ए की ओर से एनरिक नोरत्जे और जार्ज लिंडे ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

    मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

    सरकारी नौकरी की परीक्षा में पूछा गया एमएस धोनी पर सवाल

    Tags: Indian Cricket Team, Manish pandey, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर