इंडिया ए ने दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करके सीरीज की अपने नाम

भारत ए ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 185 रन से आगे से की जिसे जीत के लिए और 93 रन की जरूरत थी.

भाषा
Updated: August 4, 2019, 3:45 PM IST
इंडिया ए ने दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करके सीरीज की अपने नाम
मयंक अग्रवाल ने बड़ी पारी खेली थी
भाषा
Updated: August 4, 2019, 3:45 PM IST
अभिमन्यु ईश्वरन (नाबाद 59) और अनमोलप्रीत सिंह (नाबाद 51) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ‘ए’ ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां वेस्टइंडीज ‘ए’ के खिलाफ सात विकेट की जीत दर्ज कर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला छह अगस्त से खेला जाएगा.

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर चौथी पारी में जीत के लिए 278 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को प्रियांक पंचाल (121 गेंद में 68 रन) और मयंक अग्रवाल (134 गेंद में 81 रन) ने शानदार शुरूआत दिलाई. पहले विकेट के लिए दोनों की 150 रन की साझेदारी को रेमंड रीफर (44 रन पर एक विकेट) ने तोड़ा.

इंडिया ए को जीत के लिए चाहिए थे 93 रन

भारत ए ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 185 रन से आगे से की जिसे जीत के लिए और 93 रन की जरूरत थी. तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज ईश्वरन और अनमोलप्रीत ने हालांकि इसके बाद टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. दूसरी पारी में दो विकेट लेने वाले चेमार होल्डर वेस्टइंडीज ए के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के पांच विकेट के बाद मयंक अग्रवाल की 81 रन शानदार पारी से भारत ‘ए’ ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज ‘ए’ के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली.

तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के लिए भारत ए को चौथी पारी में जीत के लिए 278 रन का लक्ष्य मिला और तीसरे दिन स्टंप्स तक टीम ने तीन विकेट पर 185 रन बना लिये. मैच के अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 93 रन की जरूरत है. वेस्टइंडीज ‘ए’ ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 12 रन से की और पूरी टीम 149 रन पर आउट हो गयी. दूसरी पारी में सुनील अंबरीश (71) और जेरेमाइन ब्लैकवुड (31) ही भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सके. दोनों ने 65 रन की साझेदारी की.

क्रिकेटर इरफान पठान को तुरंत कश्मीर छोड़ने का फरमान
Loading...

Ashes 2019: वॉर्नर का विकेट लेते ही महान गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हुए ब्रॉड
First published: August 4, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...