WI Tour: 99 पर आउट हुआ ये खिलाड़ी, इंडिया 'ए' ने 4-1 से जीती सीरीज

वेस्टइंडीज ए को पांचवें वनडे में आठ विकेट से दी मात. रुतुराज गायकवाड ने 99 रन बनाए, जबकि श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने भी ठोके शानदार अर्धशतक.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 8:58 AM IST
WI Tour: 99 पर आउट हुआ ये खिलाड़ी, इंडिया 'ए' ने 4-1 से जीती सीरीज
इंडिया ए की ओर से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ पांचवें वनडे में तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए.
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 8:58 AM IST
भारत की ए टीम ने वेस्टइंडीज-ए को अनऑफिशियल वनडे सीरीज में चौथे मुकाबले में भी मात दे दी है. इंडिया ए ने यह मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम किया. इस तरह टीम ने पांच वनडे की सीरीज 4-1 से जीत ली. इंडिया ए को बस चौथे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था.

पांचवें और आखिरी वनडे में वेस्टइंडीज ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 236 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के चलते मेजबान टीम 47.7 ओवर में सिमट गई. इंडिया ए की ओर से गेंदबाजों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया और सभी छह गेंदबाजों के खाते में विकेट आए. दीपक चाहर, नवदीप सैनी और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट लिए, जबकि खलील अहमद, क्रुणाल पंड्या और अक्षर पटेल ने 1-1 खिलाड़ी को पवेलियन भेजा. वेस्टइंडीज ए की ओर से सबसे ज्यादा रन रदरफोर्ड ने बनाए. उन्होंने 70 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के की मदद से 65 रन की पारी खेली. वहीं, ओपनर अंबरीस ने रन आउट होने से पहले 52 गेंदों पर 61 रन बनाए.

जवाब में इंडिया ए की शुरुआत बेहद अच्छी रही और ओपनर रुतुराज गायकवाड और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 12वें ओवर में ही 110 रन जोड़ लिए. इसी स्कोर पर गिल आउट हो गए. उन्होंने 40 गेंदों में 69 रन बनाए. इस पारी में आठ चौके और तीन छक्के भी शामिल रहे. हालांकि इसके बाद भी दूसरे ओपनर रुतुराज गायकवाड ने धाकड़ बल्लेबाजी जारी रखी और टीम का स्कोर श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 200 के पार पहुंचा दिया.

deepak chahar, india a vs west indies a, cricket news, rahkeem cornwall, दीपक चाहर, रहकीम कॉर्नवाल, इंडिया ए, वेस्‍टइंडीज ए, रोस्टन चेस, अक्षर पटेल, axar patel, rostan chase, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, shreyas ayyer, ruturaj gaekwad, shubhman gil
वेस्टइंडीज ए के खिलाफ शुभमन गिल ने 69 जबकि श्रेयस अय्यर ने 61 रन बनाए.


एक रन से चूक गए शतक
गायकवाड दुर्भाग्यशाली रहे और एक रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए. उन्हें पॉल ने पवेलियन भेजा. 89 गेंदों पर 99 रन की पारी में गायकवाड़ ने 11 चौके और 3 छक्के लगाए. गायकवाड़ जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 222 रन था. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए मनीष पांडे के पास ज्यादा कुछ करने को बचा नहीं था. अय्यर और मनीष ने टीम को बिना कोई और नुकसान हुए जीत दिला दी. अय्यर 64 गेंद पर 61 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि मनीष ने नाबाद 7 रन बनाए.

अब टेस्ट की बारी
Loading...

इंडिया ए को अब वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन अनऑफिशियल टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इसका पहला मैच 24 जुलाई से नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 31 जुलाई और तीसरा मुकाबला 6 अगस्त से खेला जाएगा.

वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी ने पत्‍नी के चक्‍कर में तोड़ा BCCI का नियम

पैट कमिंस 4 साल पहले पानी पिलाकर थे खुश, अब 100 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी
First published: July 22, 2019, 8:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...