शुभमन गिल शतक से चूके, साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ जीत की ओर इंडिया ए

भाषा
Updated: September 10, 2019, 9:38 PM IST
शुभमन गिल शतक से चूके, साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ जीत की ओर इंडिया ए
शुभमन गिल शतक से चूके

इंडिया ए की ओर जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) ने भी नाबाद 61 रन बनाए, दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ए के 5 विकेट गिरे

  • भाषा
  • Last Updated: September 10, 2019, 9:38 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) शतक से चूक गये लेकिन 90 रन की उनकी पारी से भारत ए ने दूसरे दिन मंगलवार को पहली पारी में 303 रन बनाकर 139 रन की बढ़त हासिल की. इस चार दिवसीय मुकाबले में भारत ए के लिए जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) ने भी नाबाद 61 रन बनाये. दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ए ने साउथ अफ्रीका ए की दूसरी पारी में 125 रन पर पांच विकेट चटका दिये हैं. साउथ अफ्रीका ए अब भी भारत ए से 14 रन पीछे है. दक्षिण अफ्रीका ए की पहली पारी 164 रन पर सिमटी थी.

गिल-जलज की अच्छी बल्लेबाजी
इंडिया ए ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 129 रन से की जब गिल (Shubman Gill)  66 और अंकित बावने छह रन पर खेल रहे थे. बावने हालांकि कल के स्कोर में बिना कोई रन जोड़े दिन के दूसरे ओवर में मार्को जानसेन की गेंद पर बोल्ड हो गये. गिल को इसके बाद कोना भरत (33) का साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की. डेन पीट ने गिल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 153 गेंद की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया.

भारतीय टीम 200 रन से पहले सात विकेट गंवाकर थोड़ी मुश्किल में थी लेकिन सक्सेना और शार्दुल ठाकुर (34) शतकीय साझेदारी कर टीम को 300 रन के करीब ले गये और बड़ी बढ़त सुनिश्चित की. ऑलराउंडर सक्सेना (Jalaj Saxena) ने 96 गेंद की नाबाद पारी में 11 चौके लगाये.

शुभमन गिल ने खेली 90 रनों की पारी


साउथ अफ्रीका ए के लिए लुंगी एनगिडी और पीट ने तीन-तीन विकेट लिये जबकि जानसेन और लुथो सिपामला को दो-दो सफलता मिली. साउथ अफ्रीका ए की दूसरी पारी में भी शुरूआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 52 रन तक चार विकेट गंवा दिये. जुबेर हमजा ने 44 और हेनरिक क्लासेन ने नाबाद 35 रन बनाकर स्थिति को संभाला. दिन का खेल खत्म होने पर क्लासेन के साथ क्रीज पर विआन मुलदेर (12) मौजूद थे. बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने दूसरी पारी में दो जबकि मोहम्मद सिराज, ठाकुर और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक विकेट हासिल किया.

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को टी20 टीम से बाहर करने की वजह आई सामने!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 9:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...