190 रन पर ढेर हुई भारतीय टीम, इस गेंदबाज ने 3 ओवर में 3 विकेट लेकर कराई वापसी

वेस्टइंडीज ए की पहली पारी के 318 के जवाब में इंडिया ए की पहली पारी 190 पर सिमटी. मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 12 रन पर गंवाए चार विकेट

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 12:04 PM IST
190 रन पर ढेर हुई भारतीय टीम, इस गेंदबाज ने 3 ओवर में 3 विकेट लेकर कराई वापसी
इंडिया ए के तेज गेंदबाज संदीप वारियर ने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ए के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया.
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 12:04 PM IST
वेस्टइंडीज ए और इंडिया ए के खिलाफ दूसरा अनऑफिशियल टेस्ट बेहद ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. अभी टेस्ट का दूसरा ही दिन हुआ है और मेजबान टीम दूसरी पारी में 12 रन पर चार विकेट गंवा चुकी है. हालांकि पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम की बढ़त 140 रन की हो गई है. वेस्टइंडीज ए ने अपनी पहली पारी में 318 तो इंडिया ए ने 190 रन बनाए.

वेस्टइंडीज ए ने अपनी पहली पारी पहले दिन के खेल के बाद 5 विकेट पर 243 से आगे शुरू की. टीम के लिए डाउरिच और रीफर ने पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि रेमन रीफर जल्द ही 27 रन बनाने के बाद मोहम्मद सिराज की गेंद पर एलबीडब्‍ल्यू आउट हो गए. इसके बाद कोर्नवाल ने 66 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाकर टीम की रनगति बढ़ाई. दूसरे छोर पर टिके डाउरिच 36 रन बनाकर मयंक मार्कंडे की गेंद पर बोल्ड हो गए. बाकी बचे तीन विकेट गिराने में भारतीय गेंदबाजों को अधिक मुश्किल नहीं हुई और वेस्टइंडीज ए की पारी 318 रन पर सिमट गई. इंडिया ए के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और स्पिनर मयंक मांर्कडे ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

जवाब में भारतीय बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन ओपनर प्रियंक पंचाल और शिव दुबे को छोड़कर कोई बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर सका. वेस्टइंडीज के घातक गेंदबाजी का असर ऐसा था कि टीम के तीन बल्लेबा शून्य पर आउट हुए, जबकि 8 खिलाड़ी दहाई अंक में भी नहीं पहुंच सके. वेस्टइंडीज के लिए कीमार होल्डर ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. वहीं, शीफर्ड ने तीन और रीफर ने दो भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

cricket, indian cricket, west indies cricket team, bcci, unofficial test, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, अनऑफिशियल टेस्ट,
वेस्टइंडीज ए के लिए कीमार होल्डर ने सबसे ज्यादा पांच विकेट चटकाए.


इंडिया ए के लिए शिवम दुबे ने सर्वाधिक 79 रन बनाकर वेस्टइंडीज ए के गेंदबाजों से मोर्चा लिया. दुबे ने 85 गेंद की इस पारी में 11 चौके और 2 छक्के भी लगाए. वहीं प्रिंयक ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने 125 गेंद की अपनी पारी में 58 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके निकले.

हालांकि जब लग रहा था कि वेस्टइंडीज ए इस मैच में ड्राइविंग सीट पर आ गई है, तभी इंडिया ए के गेंदबाजों ने मेजबान टीम के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ए ने दूसरी पारी में 12 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. इनमें से तीन बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके. इन चार में से तीन बल्लेबाजों को संदीप वारियर ने पवेलियन भेजा. उन्होंने अपने तीन ओवरों में तीन रन देकर तीन विकेट लिए. एक विकेट मोहम्मद सिराज के खाते में गया.

यह भी पढ़ें- पृथ्‍वी शॉ पर बैन: सरकार ने BCCI को सुनाई खरी-खोटी 
Loading...

टीम इंडिया के कोच की रेस में 6 नाम, जानिए कौन हैं ये दिग्गज
First published: August 2, 2019, 10:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...