WI Tour: शाहबाज नदीम की शानदार गेंदबाजी से जीत के करीब पहुंची इंडिया ए

भारतीय टीम को जीत के लिए 97 रन का छोटा लक्ष्य मिला और दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए.

भाषा
Updated: July 27, 2019, 2:59 PM IST
WI Tour: शाहबाज नदीम की शानदार गेंदबाजी से जीत के करीब पहुंची इंडिया ए
नदीम की शानदार गेंदबाजी
भाषा
Updated: July 27, 2019, 2:59 PM IST
बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम के मैच में दूसरी बार पांच विकेट चटकाए जिससे भारत ए ने पहले अनधिकृत टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले नदीम ने शुक्रवार को दूसरी पारी 21 ओवर में 47 रन देकर एक बार फिर पांच विकेट लिये जिससे भारत ए ने वेस्टइंडीज ए की पारी को 180 रन पर समेट दिया. तेज गेंद मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिए.

भारतीय टीम को जीत के लिए 97 रन का छोटा लक्ष्य मिला और दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए. अभिमन्यू ईश्वरन 32 गेंद में 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इससे पहले भारत ए की टीम ने दिन की शुरूआत आठ विकेट पर 299 रन से की लेकिन उसकी पारी ज्यादा लंबी नहीं चली. टीम 104.3 ओवर में 312 रन पर आउट हो गयी जिससे भारत ए को पहली पारी में 84 रन की बढ़त मिली. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज रिधिमान साहा ने 66 रन बनाए.

शाहबाज नदीम ने मैच में लिए 10 विकेट

वेस्टइंडीज ए को कप्तान शामराह ब्रूक्स (53) और रोस्टोन चेस (32) ने दूसरी पारी तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी लेकिन टीम के 159 रन के स्कोर पर कप्तान के आउट होने के बाद उनकी पारी बिखर गई. झारखंड के नदीम ने दोनों पारियों को मिलाकर 109 रन देकर 10 विकेट लिए.

इससे पहले मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अनऑफिशियल टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए साहा ने अर्धशतकीय पारी खेली. मैच के दूसरे दिन 70 रन से आगे खेलते हुए इंडिया ए ने साहा (61) और शिवम दुबे (71) की पारियों की मदद से दूसरे दिन आठ विकेट खोकर 299 रन बना लिए थे. इससे पहले शहबाज नदीम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पहले दिन वेस्टइंडीज ए को 228 रन पर समेट दिया था.

ऋद्धिमान साहा डेढ़ साल बाद इंडियन टीम से खेले, बल्ले से कर दिया कमाल

अमे‌रिका ने रोका मोहम्मद शमी का वीजा, मामला सुलझाने के लिए बीसीसीआई को करनी पड़ी मेहनत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 2:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...