साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ वनडे सीरीज कल से, शुभमन गिल समेत इन खिलाड़ियों पर नजरें

अगले माह साउथ अफ्रीका टीम भारत आने वाली है, लेकिन उससे पहले भारत ए और साउथ अफ्रीका ए (India A vs South Africa A) के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जो गुरुवार से शुरू होगी

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 3:22 PM IST
साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ वनडे सीरीज कल से, शुभमन गिल समेत इन खिलाड़ियों पर नजरें
शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया था
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 3:22 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे पर भारत ए की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद शुभमन गिल (Shubman Gill) टीम इंडिया में जगह  बनाने में असफल रहे थे. लेकिन एक बार फिर उनके पास टीम में स्‍थान बनाने का मौका है. अगले माह साउथ अफ्रीका टीम भारत दौरे पर आ रही है, लेकिन उससे पहले भारत ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच पांच अनऑफिशियल वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. जो गुरुवार से शुरू हो रही है. जिसमें एक बार फिर नजरें शुभमन गिल पर होंगी. वहीं इस युवा बल्‍लेबाज की को‌शिश कैरेबियाई दौरे की अपनी लय को बरकरार रखते हुए टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश करने पर होगी.


गिल के अलावा पैर के अंगूठे की चोट से उबरने वाले ऑलराउंडर विजय शंकर पर भी चयनकर्ताओं की नजरें होंगी. शंकर को इस चोट के कारण इंग्लैंड में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बीच से स्वदेश लौटना पड़ा था और हाल में तमिलनाडु प्रीमियर लीग के साथ उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की.





टीम इंडिया में प्रवेश के लिए करेंगे कोशिश

मनीष पांडे शुरुआती तीन मैचों में भारत ए टीम की अगुआई करेंगे

Loading...

वेस्टइंडीज दौरे पर भारत की सीमित ओवरों की सीनियर टीम में वापसी करने वाले मनीष पांडे पहले तीन मैचों में टीम की अगुआई करेंगे जबकि अंतिम दो मैचों में यह भूमिका श्रेयस अय्यर निभाएंगे. पांडे बड़ी पारियां खेलकर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि सीनियर टीम के मध्यक्रम में स्थायी जगह बनाने को लेकर संघर्ष अब भी जारी है. टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है जो वेस्टइंडीज में सीमित ओवरों की सीनियर टीम के सदस्य थे.

लय में वापस लौटने के लिए चहल के पास मौका

यह सीरीज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी लय वापस हासिल करने का मौका देगी. कैरेबियाई दौरे पर टी20 सीरीज में गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावित करने वाले क्रुणाल पंड्या के अलावा इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और नितीश राणा जैसे युवा प्रतिभावान खिलाड़ी भी अपनी छाप छोड़ने का प्रयास करेंगे. भारत ए के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई खलील अहमद और दीपक चाहर करेंगे.

साउथ अफ्रीका ए की कमान अनुभवी तेंबा बावुमा के हाथों में हैं. सीनियर टीम के दौरे से पहले यह सीरीज उन्हें यहां की परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने का मौका देगी.

'धोनी के फैसलों में दखल न दें, उन्हें अकेला छोड़ दो'

'भारतीय की 'मदद' से हेडिंग्ले टेस्ट जीता था इंग्लैड'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 3:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...