होम /न्यूज /खेल /संजू सैमसन के बाद केरल के एक और खिलाड़ी को मिली भारतीय टीम में जगह, 7 पारियों में जड़े 4 शतक

संजू सैमसन के बाद केरल के एक और खिलाड़ी को मिली भारतीय टीम में जगह, 7 पारियों में जड़े 4 शतक

रोहन कुन्नुमल बांग्लादेश दौरे के लिए चुने गए हैं. (Rohan Kunnummal Instagram)

रोहन कुन्नुमल बांग्लादेश दौरे के लिए चुने गए हैं. (Rohan Kunnummal Instagram)

India A tour of Bangladesh: भारतीय-ए टीम को बांग्लादेश दौरे पर 2 चार दिवसीय मुकाबले खेलने हैं. अभिमन्यु ईश्वरन (Abhiman ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

केरल का बल्लेबाज लिस्ट-ए क्रिकेट में कर चुका है कमाल
अब बांग्लादेश दौरे पर खुद को साबित करने का बड़ा मौका

नई दिल्ली. रोहन कुन्नुमल (Rohan Kunnummal) को पहली बार भारत की किसी टीम से खेलने का मौका मिलने जा रहा है. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ (IND vs BAN) 2 चार दिवसीय मैच के लिए भारतीय-ए टीम में जगह मिली है. अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम की कमान दी गई है. पहला मैच 29 नवंबर से जबकि दूसरा मुकाबला 6 दिसंबर से खेला जाना है. रोहन का नाम इसलिए भी अधिक लिया जा रहा है, क्योंकि वे केरल से ही आते हैं. केरल के संजू सैमसन (Sanju Samson) अभी चर्चा में हैं. उन्हें टीम में होने के बाद भी न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) टी20 सीरीज में किसी भी मैच में प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला. दोनों देशों के बीच कल से 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है.

24 साल के रोहन कुन्नुमल ने 2022-23 के दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में साउथ जोन से खेलते हुए नॉर्थ जोन के खिलाफ 143 और 77 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने अपनी पहली 7 फर्स्ट क्लास पारियों में 4 शतक लगाए. 108 की औसत से 645 रन भी बनाए. वे ऐसा करने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. क्रिकइंफो से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रदर्शन के पीछे काफी मेहनत छिपी है, लेकिन 4 शतक के बारे में मैंने भी नहीं सोचा था. वे अब तक ओवरऑल 6 फर्स्ट क्लास मैच की 9 पारियों में 96 की औसत से 769 रन बना चुके हैं. 4 शतक और 3 अर्धशतक लगाया है. 143 रन की सबसे बड़ी भी खेली है.

तकनीक में विश्वास नहीं रखता
रोहन कुन्नुमल ने कहा कि वे अधिक तकनीक से बल्लेबाजी करने पर विश्वास नहीं रखते. बस गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से लगनी चाहिए. आपको गेंदबाज से नहीं बल्कि गेंद से खेलना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे अपने पिता सुशील से खेलने की प्रेरणा मिली. वे यूनिवर्सिटी के दिनों में बतौर ऑफ स्पिनर खेलते थे. रोहन ने बताया कि वे पहली बॉल से गेंदबाज पर हावी होना चाहते हैं, जिससे उस पर दबाव बनाकर फायदा उठाया जा सके.

आईपीएल के ट्रायल में हुए शामिल
उन्होंने कहा कि मुझे मेरे परिवार को पूरा सपोर्ट मिला. घरवालों ने कहा कि सिर्फ खेलो और कुछ मत सोचो. इसने मेरी काफी मदद की. मैं क्रिकेट के अलावा और किसी के बारे में नहीं सोचता. वे पिछले साल आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के ट्रायल में भी शामिल हो चुके हैं. वे अभी दलीप ट्रॉफी का टाइटल जीतना चाहते हैं और इसके लिए मेहनत भी कर रहे हैं.

IND vs NZ: भारत 3 साल से वनडे में न्यूजीलैंड को नहीं हरा सका, वर्ल्ड कप में भी मिली थी बड़ी शिकस्त

रोहन कुन्नुमल के लिस्ट-ए करियर की बात करें, तो वे अब तक 16 मैच में 55 की औसत से 717 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 3 अर्धशतक जड़ा है. 134 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. वहीं टी20 के 19 मैच में 33 की औसत से 531 रन अपने नाम किए हैं. 4 अर्धशतक लगाया है. 58 रन बेस्ट स्कोर है और स्ट्राइक रेट 119 का है.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, Kerala, Sanju Samson, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें